scriptग्रीन जोन में पहुंचा संक्रमण | now corona Infection in the green zone | Patrika News
सूरत

ग्रीन जोन में पहुंचा संक्रमण

छूट मिलते ही कोरोना ने दिखाया अपना रंग, भीमपोर में मिला एक संक्रमित

सूरतMay 30, 2020 / 08:43 pm

विनीत शर्मा

ग्रीन जोन में पहुंचा संक्रमण

ग्रीन जोन में पहुंचा संक्रमण

सूरत. लॉकडाउन में छूट मिलते ही कोरोना ने ग्रीन जोन की तरफ पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। अब तक ग्रीन जोन में रहे भीमपोर में कोरोना संक्रमित मिलते ही मनपा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया। मनपा प्रशासन ने लॉकडाउन में मिली छूट को जरूरत होने पर ही इस्तेमाल करने की अपील की है।
लॉकडाउन चार के अंतिम सप्ताह में बीते कुछ दिनों से मनपा प्रशासन ने लॉकडाउन को लेकर छूट देना शुरू किया है। इस छूट के बहाने कोरोना क्लस्टर से निकलकर ग्रीन जोन में पहुंचने लगा है। शनिवार को ग्रीन जोन में कोरोना संक्रमित मिलते ही मनपा प्रशासन सकते में आ गया। मनपा की स्वास्थ्य टीम अब यह खंगाल रही है कि आखिर सेफ जोन तक कोरोना पहुंचा कैसे। इसके साथ ही आयुक्त ने लोगों से कहा है कि लॉकडाउन में मिली छूट को तफरीह की तरह न लें। इस दौरान लापरवाही बरतने से संक्रमण को सुरक्षित क्षेत्रों में भी जाने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बीते तीन दिनों से लगातार नए मिल रहे संक्रमितों का आंकड़ा 40 पार कर रहा है। ऐसे में खुद को सुरक्षित रखने के लिए जारी की गई एसओपी पर अमल के साथ ही जरूरत पडऩे पर ही सुरक्षित एरिया से क्ल्स्टर रहे इलाकों में जाएं।
रिंगरोड स्थित कपड़ा मार्केट और महिधरपुरा हीरा बाजार को क्लस्टर से बाहर करने पर उन्होंने कहा कि यह छूट आर्थिक गतिविधियों के लिए दी गई है। इसे हल्के में न लें और कोरोना के क्लस्टर या रेड जोन में जरूरी न होने पर आवाजाही से बचें। उन्होंने कहा कि रिलेक्सेशन का मतलब यह कतई नहीं है कि लॉकडाउन खुल गया। उन्होंने पान की दुकानों और सैलून पर जुट रही भीड़ को भी शहर के लिए चिंताजनक बताते हुए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।

Home / Surat / ग्रीन जोन में पहुंचा संक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो