scriptअब न मारपीट, न झगड़ा, उनके लिए चली स्पेशल ट्रेन | Now do not beat up, do not fight, special train for them | Patrika News
सूरत

अब न मारपीट, न झगड़ा, उनके लिए चली स्पेशल ट्रेन

वलसाड-वापी के दैनिक पास धारक यात्रियों के लिए खास कदम उठाए रेलवे ने

सूरतMay 04, 2018 / 11:08 pm

Sunil Mishra

patrika photo
वलसाड. वलसाड से वापी, उमरगांव के लिए डेली अपडाउन करने वाले रेल यात्रियों की परेशानी दूर हो गई है। रेलवे ने वलसाड से सूरत जाने वाली ट्रेन को वापी से सूरत कर पास होल्डरों की समस्या का समाधान कर दिया है। शुक्रवार को ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
सुबह 7.30 से 9 बजे तक वलसाड से वापी नौकरी पर जाने के लिए सैकड़ों पास होल्डरों के लिए कोई भी ट्रेन नहीं होने पर वे गांधीधाम ट्रेन में चढ़ जाते हैं। इसे आरक्षित यात्रियों और पास होल्डरों में अक्सर झगड़ा और मारपीट होती थी। पास होल्डर पिछले तीन सालों से अपने लिए वलसाड से वापी तक ट्रेन चलाने की मांग कर रहे थे। आखिरकार अब जाकर इस समस्या का हल निकला है। अब रोजाना सुबह 7.45 बजे वलसाड से ट्रेन रवाना होकर अतुल, पारड़ी, उदवाड़ा और वापी तक जाएगी। वापी से यह गाड़ी वापी-सूरत पैसेंजर बनकर 9 बजे निकलेगी, जो कि उदवाड़ा, पारडी, अतुल, वलसाड, डंूगरी, जोरा वाससण, बिलीमोरा अमलसाड़, नवसारी होती हुई सूरत पहुुंचेगी। इस बारे में रेलवे के एआरएम ने बताया कि वलसाड से वापी तक रेलवे पास होल्डरों की परेशानी को देखते हुए इस ट्रेन को शुरू किया गया है। यह ट्रेन वलसाड में खड़ी रहती थी तथा यहां से ९ बजे सूरत तक जाती थी। अब इसे सुबह ७.४५ बजे वापी के लिए चलाकर वहां से ९ बजे सूरत के लिए रवाना किया जाएगा। पास होल्डरों ने इस ट्रेन के शुरू होने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि भले ही देरी से सही लेकिन उनकी मांग पूरी हो गई है।
14 लाख से अधिक का सरकारी गेहूं जब्त, तीन लोग गिरफ्तार
वलसाड. वलसाड ग्रामीण थाना पुलिस ने शुक्रवार सुबह गूदलाव में एक गोडाउन में सरकारी अनाज का जत्था जब्त करतीन लोगों को गिरफ्तार किया है। राशन का यह अनाज जरूरतमंद गरीब लोगों तक पहुंचने से पहले ही जीतू वालजी भानुशाली के गोदाम में उतर रहा था। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर छापा मारा तो अनाज गोदाम में उतारा जा रहा था। पुलिस ने 14 लाख, 60 हजार मूल्य का अनाज तथा ट्रक सहित अन्य सामान बरामद किया। मौके से जीतू भानुशाली, उसके साथी इस्माइल राणा और प्रकाश नायका को गिरफ्तार कर लिया गया। रूरल थाने के पीएसआई गामित ने बताया कि उनको इस बारे में सूचना मिलने पर मय टीम मौके पर पहुंचे तथा गेहंू का बड़ा जत्था जब्त किया। उसके बिल और अन्य कागजात मांगने पर जीतू भानुशाली ने कुछ भी पेश नहीं किए। इसके चलते 41(1)डी के तहत मामला दर्ज करके तहसीलदार को सूचना दी गई। मामले की जांच शुरू की गई है। सूत्रों के अनुसार जीतू भानुशाली के खिलाफ पूर्व में कलक्टर रैम्या मोहन ने भी कालाबाजारी के चलते कार्रवाई की थी।

Home / Surat / अब न मारपीट, न झगड़ा, उनके लिए चली स्पेशल ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो