scriptFood departmentNews; अधिकारियों ने 40 से अधिक दुकानों से लिए सैम्पल | Officers took samples from more than 40 shops | Patrika News
सूरत

Food departmentNews; अधिकारियों ने 40 से अधिक दुकानों से लिए सैम्पल

surat patrika, valsad patrika. food samplesखाद्य विभाग की टीम ने की कार्रवाई
Food department team took action

सूरतFeb 15, 2020 / 05:25 pm

Sunil Mishra

Food departmentNews; अधिकारियों ने 40 से अधिक दुकानों से लिए सैम्पल

food safety

वलसाड. जिले में फूड विभाग के अधिकारियों ने कई दुकानों की जांच कर सैम्पल लिया। जांच में उनके फेल होने पर नियमानुसार कार्रवाई की गई।
फूड विभाग के अधिकारी के जे पटेल ने अपनी टीम के साथ जिले की विभिन्न तहसीलों में 40 से ज्यादा दुकानों से खाद्य पदार्थ के नमूने लिए थे। जांच में सात दुकानों के सैम्पल मिसब्रान्ड पाए जाने पर कार्रवाई हुई है। इसमें वलसाड तीथल रोड स्थित जेपी फूड, गीता खमण वापी, खड़की में महाबली शेट्टी, उषा कैटरर्स और सापूतारा बस डिपो के पास होटल पुरोहित के खिलाफ कार्रवाई की गई। उल्लेखनीय है कि वलसाड शहर में भी कई जगहों पर लारी गल्ले पर खाने पीने के सामान पर सफाई व अन्य मानकों का पालन नहीं होता। कई बार लोग यहां बिकने वाले खान पान से लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होने की शिकायत करते रहे हैं।

तंबाकू बेचने पर लारी गल्ले वालों पर पुलिस कार्रवाई
इधर, सिटी पुलिस ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के साथ मिलकर नाबालिगों को तंबाकू एवं सिगरेट बेचने वाले 15 लारी गल्ले वालों पर कार्रवाई करते हुए माल सामान जब्त कर लिया। वलसाड सर्कल इंस्पेक्टर की टीम ने चाइल्ड वेलफेयर यूनिट के साथ कई जगहों पर जांच पड़ताल की। इस दौरान पान के गल्ले वाले नाबालिगों को सिगरेट और तंबाकू पदार्थ बेचते हुए पकड़े गए। इन पर आईपीसी 285 के तहत कार्रवाई करते हुए उनका सामान जब्त किया गया। पुलिस ने बताया कि नाबालिगों को तंबाकू पदार्थ बेचने पर प्रतिबंध है।

Home / Surat / Food departmentNews; अधिकारियों ने 40 से अधिक दुकानों से लिए सैम्पल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो