scriptcovid19 : पुलिस हुई और सख्त, लिम्बायत में राउंड द क्लॉक पेट्रोलिंग | Police became more strict, round the clock patrolling in Limbayat | Patrika News
सूरत

covid19 : पुलिस हुई और सख्त, लिम्बायत में राउंड द क्लॉक पेट्रोलिंग

lockdown 4.0 in surat – यहां है कोविड19 संक्रमण के सबसे अधिक मामले, लगातार बढ़ रही नए मामलों की संख्या covid19: Police became more strict, round the clock patrolling in Limbayat – Here are the most cases of covid 19 infection, number of new cases increasing continuously

सूरतMay 22, 2020 / 11:30 am

Dinesh M Trivedi

covid19 : पुलिस हुई और सख्त, लिम्बायत में राउंड द क्लॉक पेट्रोलिंग

covid19 : पुलिस हुई और सख्त, लिम्बायत में राउंड द क्लॉक पेट्रोलिंग


सूरत. कोविड-19 संक्रमण के शहर में सबसे अधिक मामले लिम्बायत क्षेत्र में सामने आए है। शहर के रेड जोन में आने वाले इस क्षेत्र में लॉक डाउन 4.0 में कोई छूट नहीं दी गई है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही जारी रखा गया हैं।
लिम्बायत थाना प्रभारी वी.एम.मकवाना लिम्बायत कलस्टर कंटेनमेंट क्षेत्र में है। लॉक डाउन 4.0 में दी गई छूट को लेकर लोगों में किसी प्रकार की भ्रांती नहीं रहे। इसलिए क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग (गश्त) कर लोगों को सजग किया जा रहा हंै। उन्हें घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही हंै। यह क्षेत्र घना आबाद है ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा भी अधिक है।
covid19 : पुलिस हुई और सख्त, लिम्बायत में राउंड द क्लॉक पेट्रोलिंग
गुरुवार सुबह से व्यापक स्तर पर पेट्रोलिंग (गश्त) शुरू की गई है। मुख्य मार्गो पर वाहनों से गश्त के साथ साथ अंदरूनी मार्गो व गलियों में पैदल गश्त भी की जा रही है। इसमें महकमें के आलाधिकारी भी शामिल हैं। इसके अलावा सीआइएसफ समेत अर्धसैनिक बलों के जवान भी शामिल हैं।
सुबह लिम्बायत थाने से गश्त शुरू की गई। जो मदीना मस्जिद होते हुए नीलगिरी सर्कल, संजयनगर, डुंभाल, मीठीखाड़ी, कमरुनगर थाने तक मार्ग बदल बदल कर वाहनों से गश्त की जा रही हैं। वहीं इन सभी इलाकों में फूट पेट्रोलिंग (पैदल गश्त) भी जारी है।
यहां उल्लेखनीय है कि घने आबाद और प्रवासी श्रमिक बाहुल्य वाले लिम्बायत क्षेत्र में संक्रमण फैलने का सबसे अधिक खतरा हंै। यहां अल्प संख्यक समुदाय की संख्या में भी अधिक है और फिलहाल पवित्र रमजान माह चल रहा है उसके बाद ईद भी आने वाली है।
पूर्व में लॉक डाउन भंग और सोशल डिस्टेन्ंिंसग के उलंघन सबसे से ज्यादा मामले भी इसी क्षेत्र से सामने आ चुके हंै। जिसकी वजह से यहां संक्रमण के मामलों में लगातार बढोत्तरी हो रही है।
covid19 : पुलिस हुई और सख्त, लिम्बायत में राउंड द क्लॉक पेट्रोलिंग
अतिरिक्त बल तैनात, लाउड स्पीकर का उपयोग

सूरत. सहायक पुलिस आयुक्त बी डीवीजन ए.एम.परमार ने बताया कि लिम्बायत में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया हंै। इनमें 5 पुलिस निरीक्षक, 12 उप निरीक्षक, अर्धसैनिक बल व होमगार्ड्स शामिल है।
लोगों को जागृत करने के लिए लाउड़ स्पीकर का उपयोग किया जा रहा है। रमजान व ईद को लेकर भी यहां कोई छूट नहीं दी गई है। ताजिया कमेटी व धार्मिक अग्रणियों से बातचीत की गई है।
उनके जरिए लोगों तक मैसेज पहुंचाया जा रहा है कि वे त्यौहार के दौरान भी घर में ही रहे। सोशल डिस्टेंन्सिंग के नियमों का पूरी तरह से पालन करे। घर में रहे, सुरक्षित रहे।

Home / Surat / covid19 : पुलिस हुई और सख्त, लिम्बायत में राउंड द क्लॉक पेट्रोलिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो