scriptPOLICE IN ACTION : छात्रा को नई मोपेड़ स्कूल ले जाना पड़ा भारी..! | POLICE IN ACTION : RTO caught student, fined 10 thousand | Patrika News

POLICE IN ACTION : छात्रा को नई मोपेड़ स्कूल ले जाना पड़ा भारी..!

locationसूरतPublished: Oct 17, 2019 07:52:04 pm

– आरटीओ ने पकड़ा, लगा दिया 10 हजार का जुर्माना- तीसरे दिन 50 विद्यार्थियों के वाहन जब्त, वसूला 32 हजार का जुर्माना

POLICE IN ACTION : छात्रा को नई मोपेड़ स्कूल ले जाना पड़ा भारी..!

POLICE IN ACTION : छात्रा को नई मोपेड़ स्कूल ले जाना पड़ा भारी..!

सूरत.

अडाजन क्षेत्र की एक छात्रा को नई मोपेड़ स्कूल ले जाना गुरुवार को भारी पड़ गया। स्कूल से लौटते समय छात्रा को पुलिस ने पकड़ लिया। छात्रा के पास लाइसेंस और मोपेड़ के जरूरी दस्तावेज नहीं होने के कारण भारी जुर्माना लगाया गया। छात्रा पर आरटीओ की ओर से 10 हजार का जुर्माना किया गया।

शहर पुलिस की ओर से विद्यार्थियों के खिलाफ ट्रैफिक अभियान चलाया जा रहा है। वाहन चलाते विद्यार्थियों के पास लाइसेंस, हेलमेट और वाहन के जरूरी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। ट्रैफिक पुलिस ने इस अभियान से पहले शहर के स्कूलों, विद्यार्थियों और अभिभावकों को इस बारे में सूचित किया था और सभी को नए मोटर व्हीकल एक्ट का पालन करने का निर्देश दिया था। इसके बाद मंगलवार से शहर के विभिन्न स्कूलों के पास ट्रैफिक पुलिस तैनात कर स्कूल आते-जाते विद्यार्थियों की जांच शुरू की गई।
POLICE IN ACTION : छात्रा को नई मोपेड़ स्कूल ले जाना पड़ा भारी..!
गुरुवार को अडाजन विस्तार में रहती एक छात्रा नई मोपेड़ लेकर स्कूल गई थी। स्कूल से वापस लौटते समय छात्रा को पुलिस ने पकड़ लिया। छात्रा के पास से लाइसेंस, पीयूसी और वाहन के जरूरी दस्तावेज मांगे गए। लेकिन छात्रा के पास इनमें से कोई भी दस्तावेज नहीं थे। वाहन नया होने के कारण उसके पंजीकरण में देरी होने की बात कही, लेकिन पुलिस ने छात्रा की एक ना सुनी।
लगा दिया बड़ा जुर्माना
छात्रा के पास लाइसेंस नहीं होने का, वाहन के जरूरी दस्तावेज नहीं होने का, वाहन का बीमा नहीं होने का और पीयूसी नहीं होने का जुर्माना लगाया गया। ट्रैफिक पुलिस ने छात्रा पर 10 हजार का जुर्माना ठोका गया।
अभिभावकों ने भी की विनती
छात्रा और पुलिस के बीच देर तक बहस चलती रही। इस दौरान अभिभावक भी मौके पर पहुंचे। दोनों ने सामान्य जुर्माना लगाने की गुजारिश ट्रैफिक पुलिस से कई, लेकिन पुलिस ने नियम का उल्लंघन करने पर बड़ा जुर्माना लगाया।
तीसरे दिन 50 वाहन जब्त
ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी अभियान के दौरान कॉलेज, स्कूल और ट्यूशन सेंटर में अध्ययन के लिए आने-जाने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ कार्रवाई गुरुवार को भी की गई। गुरुवार को तीसरे दिन ट्रैफिक पुलिस ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में से 50 विद्यार्थियों के वाहन जब्त किए और 31,800 रुपए का जुर्माना वसूला। ट्रैफिक पुलिस का अभियान आगामी दिनों में भी जारी रहने की जानकारी दी गई है।

नियम के अनुसार जुर्माना

नियम के अनुसार ही जुर्माना किया गया है। लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावेज नहीं होने पर जो जुर्माना लगता है, वही लगाया गया है।
डीके चावड़ा, आरटीओ, सूरत

POLICE IN ACTION : रोते रहे विद्यार्थी, पुलिस करती रही कार्रवाई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो