Daman News; ग्रामीण क्षेत्रों में पानी उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती: राष्ट्रपति

इंटीग्रेटड वाटर मैनेजमेंट से पानी की समस्या का हल

By: Sunil Mishra

Published: 18 Feb 2020, 12:23 AM IST

दमण. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि देश के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध कराना एक चुनौती है। पानी की कमी से हमारी महिलाओं का जीवन कठिन हो जाता है। संतोष है कि पेयजल उपलब्ध कराने के लिए इंटीग्रेटड वाटर मैनेजमेंट यूनिट का उद्घाटन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार और संघ राज्यक्षेत्र प्रशासन लोगों की भलाई और प्रगति के लिए प्रयास कर रहे हैं। सभी देशवासियों की यह जिम्मेदारी है कि हम सब अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक और समॢपत रहते हुए देशहित में कार्य करें तथा देश की विकास यात्रा में सहभागी बनें।
संघ प्रदेश प्रशासक प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रदेश के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण कर रहे हैं।
केम छो से शुरुआत
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंच पर लोगों को संबोधित करते हुए स्थानीय गुजराती भाषा में केम छो से शुरुआत की। उन्होंने गुजराती में ही कहा कि त्रण सप्ताह पहले आ प्रदेशनु एकीकरण करवा मा आव्यु हतु, तेना माटे अभिनंदन आपु छु। उन्होंने कहा कि विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण समारोह में आकर प्रसन्नता हुई है। एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक जगह -जगह छोटा मंच बनाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी रखा गया।

Daman News; ग्रामीण क्षेत्रों में पानी उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती: राष्ट्रपति

सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने सिलवासा पहुंचे राष्ट्रपति
सिलवासा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दमण से हेलीकॉप्टर द्वारा शाम 7 बजे अथाल हवेली ग्राउंड पर उतरे। वे अथाल से दमणगंगा ब्रिज होते रिवर फ्रंट पहुंचे। यहां जनप्रतिनिधि एवं आला अधिकारियों ने फूलमालाओं से उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति अपने काफिले के सथ दमणगंगा रिवर फ्रंट पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में पहुंचे। इस अवसर पर प्रशासक प्रफुल्ल पटेल, दानह सांसद मोहनभाई डेलकर, दमण सांसद लालूभाई पटेल, उद्योगपति, राजनेता सहित प्रशासन के उच्चाधिकारी उपस्थित थे। राष्ट्रपति के स्वागत में शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया। संपूर्ण रिवर फ्रंट रोशनी से खिल उठा। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति ने स्थानीय बच्चों द्वारा प्रस्तुत लोक कलाओं को भरपूर आनंद उठाया। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने होनहार बच्चों को उपहार देकर पुरस्कृत किया। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए पुलिस चुस्त दिखी। अथाल व समारवरणी मार्ग को पूरी तरह बंद कर दिया गया था। इस दौरान नरोली, खरड़पाड़ा, लुहारी, अथाल से सिलवासा आवागमन करने वाले लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned