RESCUE : हत्या की कोशिश के बाद भाग कर सूरत आया और फिर चौथी मंजिल से कूदने का किया प्रयास


- पुलिस ने बातों में उलझा कर बचाया

- काउन्सलिंग के बाद युवक गिरफ्तार

- राजस्थान में किया था जानलेवा हमला

- Punagam police rescued rajasthans murder accused from suicide

- Youth arrested after counseling, carried out a fatal attack in Rajasthan

By: Dinesh M Trivedi

Published: 25 Feb 2021, 08:47 PM IST

सूरत. राजस्थान में एक जनें पर जानलेवा हमला करने के बाद फरार होकर सूरत आए युवक ने पकड़े जाने के डर से चौथी मंजिल से कूद कर आत्महत्या की कोशिश की, लेकिन पुणागाम पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए उसे बचा लिया। काउन्सलिंग के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार बाड़मेर जिले के भियाड़ गांव निवासी मनोहर सिंह राठोड़ (22) ने नवम्बर में 2020 में अपने गांव में खमीसनाथ जोगी पर विवाद होने पर उसने मित्रों के साथ जोगी पर जानलेवा हमला किया था। जिसकों लेकर उसके खिलाफ थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ था। पुलिस कार्रवाई होने पर वह भाग कर सूरत आ गया था।

यहां वह पुलिस से छिप कर परवत पाटिया गणेशनगर स्थित प्रियंका बिल्डिंग में रह रहा था, लेकिन इस घटना के बाद उसे यह भी डर था कि पुलिस उसे पकड़ लेगी। इसलिए मंगलवार रात वह अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल के छज्जे पर चढ़ गया। वहां से कूद कर आत्महत्या करने की फिराक में था, लेकिन लोगों ने उसे देख लिया।

लोगों से सूचना मिलने पर पुणागाम थाना प्रभारी वीयू गड़रिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दमकल दस्ते को भी खबर कर दी। दमकल दस्ता भी जाल लेकर नीचे पहुंच गया। उसे बचाने की कवायद शुरू की। रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पुलिस उसे थाने ले गई। थाने में उसकी कई घंटों तक काउन्सलिंग की गई। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बारे में राजस्थान पुलिस को खबर कर दी गई है।

पीएसआई ने रस्सी से लटक कर बचाया :

गड़रिया उसके सामने की खिडक़ी पर पहुंच गए और उसे बातों में उलझाए रखा। वहीं, पुलिस उप निरीक्षक पीके राठोड़ व महिला कांस्टेबल वर्षा अपार्टमेंट की छत पर पहुंच गई। लोगों की मदद से राठौड़ ने खुद को रस्सी से बांध लिया। उसे बातों में उलझाने वाले पीआई गड़रिया से इशारा मिलते ही वे रस्सी के सहारे नीचे आए और मनोहर को कमर से पकड़ लिया। फिर लोगों की मदद से उसे उपर ले आए।

Patrika
Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned