scriptराधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट में चोरी करने वाले बन गए मालामाल ? | Radhakrishna became a stolen robbery in the Textile Market? | Patrika News
सूरत

राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट में चोरी करने वाले बन गए मालामाल ?

आरकेटी मार्केट में अब तक पचास से अधिक व्यापारियों ने चोरी का आरोप लगाया

सूरतJan 11, 2019 / 08:53 pm

Pradeep Mishra

file

राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट में चोरी करने वाले बन गए मालामाल ?

महंगे ग्रे कपड़ों की चोरी

राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट में चोरी की घटना में जांच के दौरान पता चला कि चोरों की टीम सिर्फ डाइड किए हुए ग्रे कपड़ो की चोरी करते थे। आरकेटी मार्केट में अब तक पचास से अधिक व्यापारियों ने चोरी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि चोर महंगे क्वॉलिटी वाले ग्रे की चोरी करते थे। एक ग्रे का पोटला 100 मीटर का होता है। इस तरह से एक भी पोटला चोरी हो तो व्यापारी को कम से कम पांच हजार का नुकसान होता हैं।
दुकान के आगे नाइट कैमरे लगाने की मनाई
आरकेटी मार्केट के एक व्यापारी गौरव मूंदड़ा ने कहा कि कुछ दिनों पहले ही कुछ व्यापारियों ने मार्केट में दुकानों के आगे नाइट कैमरा लगाने की इजाजत मांगी थी, लेकिन मैन्टेनेंस ऑफिस ने इनकार कर दिया। यदि मार्केट प्रबंधन की ओर से हमें इजाजत मिली होती तो चोरी की घटना नहीं हो सकती। इसके अलावा उन्होंने दिवाली के दिनों वेकेशन के दौरान की सीसीटीवी फूटेज की मांग की है। व्यापारियों को कहना था कि दिवाली वेकेशन के दौरान बड़े पैमाने पर मार्केट से कपड़ो की चोरी हुई है।
शकमंद चोर की कई दुकानें मार्केट में
अभी तक की जांच के आधार पर व्यापारियों के मन में जिस व्यापारी पर शक हो रहा है। उस व्यापारी की कई दुकानें कपड़ा मार्केट में हैं। पहले भी इस व्यापारी पर चोरी के इल्जाम लगाए गए हैं, लेकिन किसी सबूत के बिना कोई व्यापारी खुल के उस का नाम नहीं ले रहे। हालाकि आरकेटी सहित अन्य तमाम मार्केट के व्यापारियों की जुबान पर उसका नाम हैं।
करोड़ो का नुकसान
तीन दिनों के बंद के कारण कपड़ा व्यापारियों को करोड़ो का नुकसान उठाना पड़़ रहा है। लग्नसरा की सीजन के कारण इन दिनों अन्य राज्यों के व्यापारी सूरत की मंडी में आए हैं और ऑर्डर बुक करा रहे हैं, लेकिन मार्केट बंद होने के कारण वह दूसरे मार्केट में चले जा रहे हैं। इस कारण अब तक आरकेटी मार्केट के व्यापारियों का करोड़ो का नुकसान हो चुका है। व्यापारियों के साथ श्रमिकों को भी रोज नुकसान हो रहा है। यहां से प्रतिदिन हजारों की संख्या में पार्सल उठते थे, लेकिन वह बंद होने से श्रमिकों की देहाड़ी का नुकसान हो रहा है।

Home / Surat / राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट में चोरी करने वाले बन गए मालामाल ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो