scriptराहुल का यह प्रशंसक 7 साल से नंगे पांव | Rahuls fan has barefoot for 7 years | Patrika News
सूरत

राहुल का यह प्रशंसक 7 साल से नंगे पांव

किसी भी क्रिकेट स्टेडियम में भारत के मैच में तिरंगा लहराते युवा क्रिकेटप्रेमी सुधीरकुमार चौधरी को शायद ही कोई क्रिकेटप्रेमी हो, जो नहीं जानता हो। चौध

सूरतNov 09, 2017 / 09:47 pm

मुकेश शर्मा

Rahul's fan has barefoot for 7 years

Rahul’s fan has barefoot for 7 years

सूरत।किसी भी क्रिकेट स्टेडियम में भारत के मैच में तिरंगा लहराते युवा क्रिकेटप्रेमी सुधीरकुमार चौधरी को शायद ही कोई क्रिकेटप्रेमी हो, जो नहीं जानता हो। चौधरी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के जबर्दस्त प्रशंसक हैं। 2003 से भारत के अधिकांश क्रिकेट मैच के इन्हें मैदान में तिरंगा लहराते देखा गया है। सुधीर जैसा ही एक और धुनी है, लेकिन इसकी पसंद थोड़ी अलग है। हरियाणा के जींद का 23 वर्षीय युवक पं. दिनेश कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का जबरदस्त प्रशंसक है। बुधवार को वह राहुल के साथ सूरत आया और कपड़ा बाजार में कांग्रेस ध्वज फहराते हुए खूब नारे लगाए।

पत्रिका संवाददाता से बातचीत में पं. दिनेश ने बताया कि वह कांग्रेस की विचारधारा से काफी प्रभावित है। पिछले सात साल से वह राहुल गांधी की सभा, रैली और बैठकें अटेंड कर रहा है। तभी से वह नंगे पांव चल रहा है। छाले पड़े पैरों को दिखाते हुए वह बताता है कि जब तक राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन जाते, वह नंगे पैर रहेगा। उसने हंसते हुए एक और प्रण का उद्घाटन किया कि जब तक राहुल घोड़ी नहीं चढ़ जाएंगे, वह भी विवाह नहीं करेगा।

हरियाणा के जींद में सम्पन्न कृषक परिवार के पं. दिनेश ने बताया कि इसी साल पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान उसने राहुल गांधी के साथ गांव-गांव, गली-गली प्रचार किया था और हर जगह कहा था कि पंजाब में परिवर्तन की बयार है। ऐसा ही कुछ हाल अब गुजरात का भी है। पं. दिनेश ने बताया कि उसके दादाजी पं. जवाहरलाल नेहरु से काफी प्रभावित थे। उन्होंने अपने नाम के आगे पं. लिखा और इस परम्परा को अब वह निभा रहा है।

बापू को श्रद्धांजलि, निकाला मार्च

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चौक की गांधी प्रतिमा पर पुष्पहार अर्पित कर बापू को श्रद्धांजलि दी और कांग्रेस के मार्च में शामिल हुए। नोटबंदी की पहली सालगिरह को कांग्रेस ने काला दिवस के रूप में मनाया। राहुल गांधी संजीवकुमार ऑडिटोरियम में परामर्श कार्यक्रम से सीधे चौक की गांधी प्रतिमा पर पहुंचे। कांग्रेस ने गांधी प्रतिमा से स्वामी विवेकानंद सर्किल तक मार्च निकाला, जिसमें राहुल भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत की। यहां से वह एयरपोर्ट रवाना हो गए।

Home / Surat / राहुल का यह प्रशंसक 7 साल से नंगे पांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो