scriptपूरे दिन बरसते रहे बदरा, जलभराव | Rainy days flooding, waterlogging | Patrika News
सूरत

पूरे दिन बरसते रहे बदरा, जलभराव

वलसाड जिला तरबतरअगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन अलर्ट

सूरतJul 03, 2018 / 09:57 pm

सुनील मिश्रा

patrika

पूरे दिन बरसते रहे बदरा, जलभराव


वापी/वलसाड. वापी समेत पूरे वलसाड जिले में मंगलवार को पूरे दिन रुक-रुक कर अच्छी बारिश हुई। जिले में सबसे ज्यादा वापी तहसील में बरसात दर्ज की गई। बरसात के कारण प्रमुख मार्गों पर जलभराव की समस्या आई। हालांकि बीच-बीच में बरसात रुकने या कम होने से ज्यादा परेशानी नहीं आई। वापी में करीब 11 बजे से बरसात का दौर शुरू हुआ था। इसके कारण गुंजन, सिलवासा मार्ग, गोविन्दा कॉम्प्लेक्स के सामने समेत कई जगहों पर जलभराव रहा। चला में कई जगहों पर जाम भी लगा रहा।

उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने 5 और 6 जुलाई को जिले में भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। इसे देखते हुए डिजास्टर मैनेजमेन्ट टीम सतर्क है। चेतावनी के अनुसार ही मंगलवार से ही बरसात का दौर जम गया है। इससे वलसाड शहर में कई जगहों पर जलभराव की समस्या देखी गई। दावा किया गया है कि भारी बरसात की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी जरूरी कदम उठाए हैं। नपा और कलक्टर कार्यालय में पड़ी बोटों का नदी में टेस्ट कर लिया गया है। किसी भी समस्या से निबटने की पूरी तैयारी की गई है। एनडीआरएफ टीम को भी तैयार कर दिया गया है। नपा और जिला प्रशासन द्वारा शहर में पानी जमा होने की आशंका वाले स्थलों और नदी-नाले की सफाई करवा दी गई है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट है। ऊपरी क्षेत्रों में अच्छी बरसात होने से मधुबन डेम में 1165 क्यूसेक पानी प्रति घंटे की दर से पानी जमा हो रहा है और 475 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। डेम का जलस्तर 70.40 मीटर बना हुआ है।
24 घंटे में हुई बरसात
वलसाड – 27 मिमी , पारड़ी 59 मिमी, वापी -95 मिमी, उमरगाम -81 मिमी, धरमपुर -70 मिमी, कपराड़ा 60 मिमी।

अबतक हुई बरसात
वलसाड -486 मिमी, पारड़ी- 519 मिमी, वापी 590 मिमी, उमरगाम – 802 मिमी, धरमपुर -415मिमी, कपराड़ा – 559 मिमी।
दमण में भारी बारिश की चेतावनी
दमण. दमण प्रशासन ने अगले 24 घंटों में भारी वर्षा की आशंका जताई है। उप समाहर्ता चार्मी पारेख ने बताया कि अहमदाबाद मौसम विभाग ने भारी वर्षा की चेतावनी दी है। किसी भी आपदा की स्थिति में बाढ़ नियंत्रण कक्ष के संपर्क नम्बर 0260-221377 अथवा टेलपेसक्स नम्बर 0260-2230093 पर संपर्क कर सकते हैं।

Home / Surat / पूरे दिन बरसते रहे बदरा, जलभराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो