scriptसाल के पहले ही दिन बना रिकॉर्ड | Record made on the first day of the year | Patrika News
सूरत

साल के पहले ही दिन बना रिकॉर्ड

मनपा प्रशासन के लिए वर्ष २०१८ का पहला दिन खास रहा। मनपा संचालित बसों में पहले ही दिन १.८२ लाख से अधिक यात्रियों ने सफर किया, जो अब तक सबसे ज्यादा है।

सूरतJan 03, 2018 / 11:46 pm

मुकेश शर्मा

Record made on the first day of the year

Record made on the first day of the year

सूरत।मनपा प्रशासन के लिए वर्ष २०१८ का पहला दिन खास रहा। मनपा संचालित बसों में पहले ही दिन १.८२ लाख से अधिक यात्रियों ने सफर किया, जो अब तक सबसे ज्यादा है। मनपा को उम्मीद है कि शहर में ३५० और बसों के उतरने के बाद यह आंकड़ा दो लाख की संख्या पार कर जाएगा।

मनपा प्रशासन बीआरटीएस के नौ कॉरिडोर में १२१ और शहर के २९ रूट्स पर २२६ बसें दौड़ा रहा है। साल के पहले दिन बीआरटीएस बसों में ९२०८३ लोगों ने सफर किया और सिटी बसों में ९०,८६५ लोग गंतव्य तक गए। बीआरटीएस और सिटी बसों में एक ही दिन में १,८२,९४८ यात्रियों ने सफर किया, जो शहर में सिटी और बीआरटीएस बस संचालन के अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा है। मनपा प्रशासन जल्द ही सिटी और बीआरटीएस बेड़े में नई बसें जोडऩे जा रहा है।

बीआरटीएस कॉरिडोर में ५० और शहर के विभिन्न रूट्स पर तीन सौ सिटी बसें उतारने की तैयारी है। मनपा प्रशासन का मानना है कि इन बसों के उतरने के बाद मनपा दो लाख यात्री प्रतिदिन का आंकड़ा भी छू लेगी।

टेनामेंट रिडवलपमेंट के लिए बनेगी डीपीआर

राज्य सरकार की रिडवलपमेंट ऑफ पब्लिक हाउसिंग योजना के तहत मनपा प्रशासन डुंभाल टेनामेंट रिडवलपमेंट की डीपीआर पर कवायद कर रहा है। डीपीआर का काम कंसलटेंट को सौंपा जाना है। जर्जर हो रहे आवासों के रिडवलपमेंट के लिए राज्य सरकार ने रिडवलपमेंट ऑफ पब्लिक हाउसिंग योजना शुरू की। इस योजना के बाद मनपा प्रशासन ने सूरत में जर्जर हो रहे आवासों पर फोकस किया। मनपा ने डुंभाल टेनामेंट का काम हाथ में लिया और उसके रिडवलपमेंट की योजना बनाई।

 

इसके तहत ८९६ टेनामेंट्स और १२ दुकानों का पीपीपी के तहत रिडवलपमेंट कराया जाना है। पब्लिक हाउसिंग कंपोनेंट के पार्सल ए और अफोर्डेबल हाउसिंग कंपोनेंट के पार्सल बी के तहत यह कार्य कराया जाना है। इसकी डीपीआर का काम कंसलटेंट एजेंसी को सौंपा जाना है। मनपा प्रशासन ने कंसलटेंट एजेंसियों से प्रस्ताव मंगाए थे। मनपा की स्थाई समिति की गुरुवार को होने वाली बैठक में इस प्रस्ताव पर निर्णय किया जाएगा। बैठक में एजेंडे में शामिल अन्य कामों पर भी चर्चा होगी।

Home / Surat / साल के पहले ही दिन बना रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो