scriptकच्चे हीरों पर लेवी हटाने और महुवा से रोजाना ट्रेन मांगी | Remove levy on rough diamonds and ask for daily train from Mahuva | Patrika News
सूरत

कच्चे हीरों पर लेवी हटाने और महुवा से रोजाना ट्रेन मांगी

केंद्रीय केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश को चैंबर ने दिया प्रजेंटेशन

सूरतJul 24, 2021 / 08:21 pm

विनीत शर्मा

कच्चे हीरों पर लेवी हटाने और महुवा से रोजाना ट्रेन मांगी

कच्चे हीरों पर लेवी हटाने और महुवा से रोजाना ट्रेन मांगी

सूरत. दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश से मिला। उनके समक्ष प्रजेंटेशन देकर चैम्बर ने टैक्सटाइल, हीरा और रेल की मांग रखी। टैक्सटाइल कमिश्नर दफ्तर के कामकाज को सरल बनाने के साथ ही कच्चे हीरे से लेवी हटाने की मांग की। साथ ही महुवा से रोजाना ट्रेन संचालन की मांग की।
चैम्बर अध्यक्ष दिनेश नवादिया के नेतृत्व में चैम्बर का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली गया था। दिल्ली प्रवास के दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश, स्मृति ईरानी, पुरुषोत्तम रूपाला और अन्य नेताओं से मिला। नावडिया ने प्रजेंटेशन के माध्यम से बताया कि कच्चे हीरों की ऑनलाइन खरीद पर दो फीसदी लेवी लगती है। उन्होंने मांडविया से इस लेवी को हटाने की मांग की। रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश से सूरत-महुवा के बीच रोजाना ट्रेन चलाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचित चैम्बर प्रमुख आशीष गुजराती, निर्वाचित उपाध्यक्ष हिमांशु बोडावाला और मानद कोषाध्यक्ष मनीष कपाडिय़ा शामिल रहे।
त्रिपुरा दौरे की रिपोर्ट सौंपी

चैंबर ने हाल ही में संपन्न हुए त्रिपुरा दौरे की रिपोर्ट तैयार की है। यह दौरा केंद्रीय मंत्री मांडविया की पहल पर आयोजित हुआ था। चैम्बर प्रतिनिधिमंडल ने त्रिपुरा दौरे की रिपोर्ट उन्हेें सौंपी। मांडविया ने आश्वस्त किया कि त्रिपुरा में व्यापार के अवसर के लिए सरकार से सहयोग मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो