scriptरेलवे ट्रेक के किनारे आरपीएफ के जवान तैनात | RPF personnel posted on the edge of railway track | Patrika News
सूरत

रेलवे ट्रेक के किनारे आरपीएफ के जवान तैनात

अमृतसर कांड की पुनरावृत्ति सूरत में न हो जाए, इसके लिए रेलवे अलर्ट
शाम पांच बजे के बाद ट्रेन ड्राइवरों को कॉशन ऑर्डर के साथ ट्रेन चलाने के निर्देश

सूरतDec 16, 2018 / 09:13 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo

रेलवे ट्रेक के किनारे आरपीएफ के जवान तैनात

सूरत.

अयोध्या में राममंदिर के निर्माण को लेकर विश्व हिन्दू परिषद की ओर से रविवार को लिम्बायत के नीलगिरी मैदान में धर्मसभा होने जा रही है। अमृतसर में रावण दहन के दिन ट्रेक के किनारे जमा यात्रियों पर से ट्रेन गुजर गई थी। उधना में रविवार को कोई दुर्घटना न हो, इसके लिए रेलवे पहले से अलर्ट मोड पर है। ट्रेक के किनारे रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है।

अमृतसर में रावन दहन के दौरान 61 लोगों की मौत हो गई थी। लिम्बायत के नीलगिरी मैदान में रविवार को आयोजित विश्व हिन्दू परिषद की धर्मसभा को लेकर रेलवे प्रशासन अलर्ट है। स्टेशन डायरेक्टर सी. आर. गरूड़ा ने बताया कि शाम तीन बजे के बाद से उस रूट पर चलने वाली ट्रेनों के ड्राइवरों को सतर्कता निर्देश (कॉशन ऑर्डर) के साथ चलाने की व्यवस्था की गई है। हालांकि नीलगिरी मैदान से रेलवे ट्रेक की दूरी काफी है। इसके बावजूद रेलवे ने सतर्कता के लिए ट्रेक के किनारे रेलवे सुरक्षा बल की टीम लगाने की व्यवस्था की है। सूरत रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक ईश्वर सिंह यादव ने नीलगिरी मैदान से रेलवे ट्रेक की दूरी तथा संयुक्त रूप से रेलवे पुलिस तथा सिटी पुलिस के साथ सुरक्षा व्यवस्था के बारे में चर्चा की। रेलवे सुरक्षा बल की आरपीएसएफ के दस जवानों को तथा सूरत के चार से पांच जवानों को नीलगिरी मैदान से करीब पांच सौ मीटर दूर रेलवे ट्रेक पर तैनात किया जाएगा। अधिकारियों ने अमृतसर कांड जैसी कोई दुर्घटना सूरत में न हो जाए इसके लिए कमर कस ली है। सूरत तथा उधना के अधिकारियों को भी शाम तीन बजे से कार्यक्रम खत्म होने तक अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।
पश्चिम एक्सप्रेस के समय में परिवर्तन
पश्चिम रेलवे में ट्रेन सं. 12925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस के समय सारणी में 15 दिसम्बर से मामूली बदलाव करने का निर्णय किया है। अभी तक पश्चिम एक्सप्रेस वडोदरा स्टेशन शाम 6.03 बजे पहुंचती है और 6.13 बजे रवाना होती है। संशोधित समय सारणी के अनुसार अब पश्चिम एक्सप्रेस शाम 6.07 बजे पहुंचेगी और 6.17 बजे रवाना होगी।

Home / Surat / रेलवे ट्रेक के किनारे आरपीएफ के जवान तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो