scriptनवसारी के रिलायंस सुपर मार्केट में मिली सड़ी सब्जियां और फल | Rubbish vegetables and fruits found in Navsari's Reliance Super Market | Patrika News
सूरत

नवसारी के रिलायंस सुपर मार्केट में मिली सड़ी सब्जियां और फल

ग्राहक की शिकायत पर खाद्य विभाग ने की जांच तीन घंटे की जांच के बाद सड़ी सब्जियां और फल फेंकेआईसक्रीम का सैम्पल लिया

सूरतFeb 20, 2018 / 10:53 pm

Sunil Mishra

patrika photo

नवसारी. नवसारी और विजलपोर में होटलों और रेस्टोरेंट में जांच के बाद नागरिकों में जागरुकता आई है। सोमवार रात शहर के सांढकूवा क्षेत्र समीप स्थित रिलायंस सुपर मार्केट में सड़ी सब्जियों को लेकर एक ग्राहक ने हंगामा किया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे खाद्य विभाग के अधिकारियों ने जांच के बाद 1077 किलो सब्जियों और फलों को फिंकवाया। वहीं, मंगलवार सुबह से मॉल में की जांच के बाद विभाग के अधिकारियों ने सिर्फ क्वॉलिटी वॉल्स आईसक्रीम में खराबी देखी गई, जिस पर अधिकारियों ने सैम्पल लेकर संतोष माना। मंगलवार को खाद्य विभाग की टीम सुबह से शाम तक मॉल में जांच में जुटी रही, लेकिन उसके बावजूद विभाग को कुछ नहीं मिला। इस पर लोगों ने आश्चर्य जताया।
मीडियाकर्मियों से की बदतमीजी
रिलायंस सुपर मार्केट में खाद्य विभाग की जांच के दौरान मौके पर पहुंचे मीडिया कर्मियों से रिलायंस के आला अधिकारियों ने बदतमीजी करते हुए उन्हें मॉल से बाहर निकल जाने को कहा। इस दौरान खाद्य विभाग के अधिकारी चुप्पी साधे रहे। नवसारी एसडीएम कु. नेहा व खाद्य विभाग की निरीक्षक स्वाति पटेल ने जब नवसारी व विजलपोर शहर के अन्य होटल व रेस्टोरेंट पर जांच की थी, तब मीडिया का साथ उन्हें अच्छा लगा। वहीं, एक बड़ी कंपनी के सुपर मार्केट चेन पर जांच के दौरान अधिकारी भी रिलायंस के अधिकारियों के प्रभाव में आ गए थे।
1077 किलो सब्जियां और फल फिंकवाए

नवसारी के सांढकूवा समीप स्थित रिलायंस सुपर मार्केट में गत रात शहर के नितिन हरियाणी व उनका परिवार सब्जी व अन्य घरेलू चीजे खरीदने गया था। मॉल में सड़ी हुई सब्जियां सस्ते दामों में बेची जा रही थी। इसे देख कर उन्होंने विरोध जताया और मॉल कर्मचारियों के साथ उनकी कहासुनी हो गई। इस पर नितिन ने खाद्य विभाग को सूचित करने पर विभाग के अधिकारी रात को मॉल में पहुंचे। जहां जांच के बाद विभाग ने मॉल से 1077 किलो सड़ी सब्जियां एवं फलों को फिंकवा कर संतोष माना। इसके बाद मंगलवार सुबह 11 बजे से खाद्य विभाग ने फिर से रिलायंस मॉल में जांच शुरू की। करीब 3 से 4 घंटे तक चली जांच के बाद अधिकारियों ने सिर्फ क्वॉलिटी वॉल्स का बटरस्कॉच आईसक्रीम में गड़बड़ी होने की आशंका पर उसके सैम्पल लिए। उल्लेखनीय है कि रिलायंस जैसे बडे मॉल में गत रात जांच की सूचना मिलते ही रिलायंस के आला अधिकारी भी नवसारी पहुंचे थे, लेकिन रिलायंस अधिकारी व शिकायतकर्ता ग्राहक की उपस्थिति में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने सिर्फ जांच करने की रिपोर्ट भरी। जबकि मॉल संचालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। आईसक्रीम के सैम्पल को राजकोट प्रयोगशाला में भेजा जाएगा, उसकी रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

Home / Surat / नवसारी के रिलायंस सुपर मार्केट में मिली सड़ी सब्जियां और फल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो