scriptमरीज की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा | ruckus in the hospital after the patient's death | Patrika News
सूरत

मरीज की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा

परिजन शव लेकर केरल रवाना

सूरतMar 07, 2018 / 10:32 pm

विनीत शर्मा

patrika
वापी. हरिया अस्पताल में बाइपास सर्जरी के कुछ घंटे बाद मरीज की मौत से नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने डॉक्टरों की लापरवाही को मौत का कारण बताया। घटना की सूचना पर जीआईडीसी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
जानकारी के अनुसार चणोद निवासी अनिल पिल्लई (46) को 26 फरवरी को हार्ट अटैक आया था। उसे हरिया अस्पताल में लाया गया था। उपचार के दौरान डॉक्टरों ने बाइपास सर्जरी की सलाह दी थी। पांच मार्च को अनिल अस्पताल में भर्ती हुआ और छह मार्च को डॉ. ओपी शर्मा ने उसका ऑपरेशन किया। डॉक्टरों की मानें तो आपरेशन सफल रहा था मगर उसके बाद देर शाम अनिल की तबियत बिगडऩे लगी। डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी अनिल को नहीं बचाया जा सका और उसकी मौत हो गई। देर रात हुई मौत की खबर सुनकर उसके परिचित और दक्षिण भारतीय समाज के लोग अस्पताल में जुट गए।
बुधवार सुबह किसी ने अनिल की मौत के लिए डॉक्टरों की लापरवाही का आरोप लगा दिया, जिसके बाद बवाल शुरू हो गया। करीब दो सौ से ज्यादा लोगों ने अस्पताल परिसर में खूब हंगामा किया और संबंधित चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कई लोगों ने मौत के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए अस्पताल से मुआवजे की मांग भी कर दी।
हंगामा बढ़ता देख अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी तो पीएसआई एसजे बारिया, पीएसआई पटेल समेत भारी दलबल के साथ पुलिस मौके पर पहुंच गई। सूचना मिलते ही टीआरबी और पुलिस समन्वय की टीम भी अस्पताल पहुंची और हालात को सामान्य करने का प्रयास किया। पुलिस के सामने भी आक्रोशित लोग अपनी बात पर अड़े रहे।
शव बाहर निकालने पर बिफरे

जब पुलिस टीम लोगों को समझाने का प्रयास कर रही थी, अस्पताल प्रशासन ने शव को रुम से बाहर निकाल दिया। इससे लोग फिर बिफर पड़े। उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रशासन ने शव को लावारिस की तरह कचरे के पास छोड़ दिया। लोगों ने इसके लिए भी अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
नहीं करवाया पोस्टमोर्टम

सुबह से शुरु हुआ यह हंगामा करीब साढ़े 11 बजे तक चला। इस दौरान किसी तरह परिजन अनिल के शव को लेने को राजी हुए, लेकिन उन्होंने शव का पोस्टमोर्टम करवाने से इंकार कर दिया। परिजनों ने कहा कि शव को केरल ले जाएंगे। शव जाने के बाद अस्पताल प्रशासन ने राहत की सांस ली। इस दौरान भीड़ के हंगामे के कारण पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल रहा और अन्य मरीज भी डरे-सहमे दिखे।
परिजनों को सौंपा शव

आपरेशन की मौत के लिए डॉक्टर की लापरवाही का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने हंगामा किया था। समझाइश के बाद परिजन शव लेकर चले गए हैं।
एसजे बारिया, पीएसआई, जीआईडीसी थाना
परिजनों को दी थी जानकारी

मरीज को जब यहां लाया गया, उसका हार्ट काफी डैमेज हो चुका था। ऑपरेशन से जुड़ी सारी जानकारी परिजनों को दी गई थी। मरीज के फेफड़े की नली का प्रेशर भी ज्यादा था। आपरेशन के बाद 24 से 72 घंटे मरीज के लिए महत्वपूर्ण रहेंगे यह परिजनों को बता दिया गया था। मरीज की हालत आपरेशन के बाद ठीक थी, लेकिन करीब ढाई घंटे बाद अचानक तबियत बिगड़ गई थी।
डॉ ओपी शर्मा, सर्जन

Home / Surat / मरीज की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो