scriptSAD NEWS: कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन | SAD NEWS: Congress leader Ahmed Patel dies | Patrika News
सूरत

SAD NEWS: कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन

– कोरोना के इलाज के लिए डेढ़ माह से दिल्ली के वेदांता में भर्ती थे

सूरतNov 25, 2020 / 12:29 pm

Dinesh Bhardwaj

SAD NEWS: कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन

SAD NEWS: कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन

भरुच. गुजरात भरुच संसदीय क्षेत्र से तीन बार सांसद रह चुके और पांच बार राज्यसभा सदस्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल का 25 नवंबर बुधवार तड़के करीब 3.30 बजे गुरुग्राम के वेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वे 71 वर्ष के थे और 8 अक्टूबर यानी पिछले डेढ़ माह से कोरोना के उपचार के लिए भर्ती थे।
इस खबर के बाद उनके गृह क्षेत्र भरुच में उनकी अंतिम विधि की तैयारी की जा रही है। हालांकि बताया जा रहा है कि मृत्यु के दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव अथवा नेगेटिव रिपोर्ट पर गौर करने के बाद ही तय किया जाएगा कि उनकी अंतिम विधि कोविड-19 गाइडलाइन से की जानी है या फिर उनके शव को भरुच तुरंत भेजा जाना है।
बुधवार अलसुबह उनके पुत्र फैजल पटेल ने ट्वीट कर सोशल मीडिया पर बताया कि अहमद पटेल के अंगों ने कार्य करना भी बंद कर दिया था।
गौरतलब है कि तीन तीन-चार दिन पहले ही वेदांता अस्पताल में उन्हें नर्सिंग स्टाफ की मदद से अस्पताल में चलने फिरने की एक्सरसाइज करवाई जा रही थी। उस दौरान भी वे काफी अस्वस्थ और कमजोर नजर आ रहे थे। तब बताया गया था कि उनकी तबीयत में सुधार है। उन्हें डायबिटीज के अलावा अन्य समस्याएं भी थी ।

अहमद पटेल का जन्म 24 अगस्त 1949 में हुआ था। वे 1993 से सोनिया गांधी व कांग्रेस के राजनीतिक सलाहकार रहे। अबे कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष पद पर भी रहे हैं। उनका ना केवल गुजरात क्षेत्र बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी कांग्रेस पार्टी में काफी दबदबा था। वे सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार भी थे। बताया जा रहा है कि अहमद पटेल की पुत्री का रिश्ता जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के परिवार से भी है।

Home / Surat / SAD NEWS: कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो