scriptआरपीएफ की हफ्ता वसूली से बचाने की गुहार | Save the RPF Weekly Recovery | Patrika News
सूरत

आरपीएफ की हफ्ता वसूली से बचाने की गुहार

कैन्टीन संचालक ने मुख्यमंत्री और रेलवे अधिकारियों से की शिकायत

सूरतOct 02, 2018 / 08:37 pm

Sunil Mishra

patrika

आरपीएफ की हफ्ता वसूली से बचाने की गुहार


वलसाड. वलसाड रेलवे स्टेशन पर कैन्टीन चलाने वाले कमलेश शुक्ला ने आरपीएफ पर हफ्ता वसूली के लिए परेशान करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और रेलवे अधिकारियों से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। मोगरावाड़ी निवासी कमलेश शुक्ला स्टेशन पर कैन्टीन चलाता है। उसका आरोप है कि बीते कुछ दिनों से आरपीएफ के कांस्टेबल उदय सिंह और कमतेश्वर आरपीएफ पीआई को हर महीने दो हजार रुपए हफ्ता देने का दबाव बना रहे हैं और ऐसा न करने पर कैन्टीन बंद करवाने की धमकी भी देते हैं। उसका आरोप है कि उसके पास वेन्डर लाइसेंस नहीं होने के बावजूद वेन्डर का मेमो दिया जाता है। उसका आरोप है कि आरपीएफ पीआई ने मोबाइल की मांग करते हुए धमकी दी थी। तब उसने सूरत की दुकान से मोबाइल खरीदकर पीआई को दिया था। उसके बाद भी दो हजार रुपए हर महीने देने का दबाव डाला जा रहा है। किसी तरह अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे शुक्ला ने मानसिक प्रताडऩे से आजिज आकर आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी। उसने इस संबंध में पीएमओ, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, डीआरएम, एआरएम समेत अन्य अधिकारियों से शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।
इस बारे में आरपीएफ पीआई बाबूर ने बताया कि चार दिन से वे बाहर हैं और इस तरह की कोई बात नहीं है। किसी ने उससे रुपए मांगे तो वह शिकायत कर सकता है।
दूसरी तरफ यह भी पता चला है कि कमलेश शुक्ला के स्टॉल का दो लाख रुपए किराया बकाया है। यदि किराया नहीं भरा तो स्टॉल बंद करवा दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि उससे बचने के लिए सारी कहानी गढ़ रहा है।

बालिका से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार
वापी. चणोद गांव स्थित एक सोसायटी में रहने वाली 12 वर्षीय बालिका के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी सूरज गौड़ को गिरफ्तार कर लिया है। पीडि़ता की माता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
पुलिस के अनुसार आरोपी भी पीडि़ता की सोसायटी की दूसरी बिल्डिंग में रहता है। बालिका की स्कूल में परीक्षा चल रही है। परीक्षा देकर घर आने पर दोपहर में वह पास की बिल्डिंग में रहने वाली अपनी सहेली के घर बुक लेने गई थी। इस दौरान सोसायटी की डी विंग में रहने वाला सूरज गौड़ बालिका को बहाने से अपने घर लेकर चला गया। बालिका उसे पहले से जानती थी और भैया कहती थी। इसलिए उसके साथ चली गई। जहां उसने कमरे ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया और किसी को बताने पर धमकी दी। काफी समय तक बालिका नहीं लौटी तो उसकी मां उसे खोजते हुए उसकी सहेली के घर पहुंची। जहां उसे पता चला कि वह यहां आई ही नहीं। बालिका को खोजते-खोजते जब पीडि़ता आरोपी के कमरे में पहुंची तो बालिका वहां मिली। घर लाकर उससे पूछताछ करने पर उसने बताया कि सूरज उसे अपना घर दिखाने के बहाने ले गया और गलत काम किया। इसे सुनकर मां ने बिल्डिंग के अन्य लोगों को एकत्र किया और घटना के बारे में बताया। लोग तुरंत पीडि़ता को लेकर डुंगरा थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने भी आरोपी सूरज रामशिरोमणि गौड़ को गिरफ्तार कर लिया है।

कॉन्ट्रेक्टर को धमकी देने का आरोप
वापी. मोहनगाम में पंचायत द्वारा दिए गए ठेके पर सड़क बनाने वाले ठेकेदार ने गांव के वनेश पटेल के खिलाफ भिलाड़ पुलिस में जान से मारने की धमकी देने और रुपए मांगने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। फरियादी अजय धोड़ी के अनुसार वह मोहनगाम में पंचायत द्वारा दिए गए ठेके पर सड़क व अन्य काम करता है। उसने आरोप लगाया है कि 26 सितंबर को मोहनगाम के ही वनेश पटेल ने रात दस बजे उसे फोन कर पंचायत के काम के बिल का दो प्रतिशत देने को कहा। ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी। इसकी शिकायत अजय धोड़ी ने भिलाड थाने में की है। उसने इस दौरान हुई बातचीत की ऑडियो क्लीपिंग की सीडी भी पुलिस को सौंपी है और कार्रवाई की मांग की है।

Home / Surat / आरपीएफ की हफ्ता वसूली से बचाने की गुहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो