scriptहैदराबाद के लिए दूसरी फ्लाइट 8 अक्टूबर से | Second flight for Hyderabad from October 8 | Patrika News
सूरत

हैदराबाद के लिए दूसरी फ्लाइट 8 अक्टूबर से

दिवाली से पहले उदयपुर समेत चार और शहरों के लिए उड़ानों की तैयारी

सूरतAug 30, 2018 / 09:16 pm

Pradeep Mishra

file

उड्डयन क्षेत्र में भारत विश्व में तीसरे नंबर का बाजार

सूरत

स्पाइस जेट की ओर से सूरत एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए दूसरी विमान सेवा 8 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। इसके लिए बुकिंग गुरुवार से शुरू हो गई।
वी वर्क फोर वर्किंग एयरपोर्ट कमेटी के संजय जैन ने बताया कि इससे पहले इंडिगो और स्पाइस जेट की ओर से हैदराबाद के लिए एक-एक फ्लाइट है। स्पाइस जेट दूसरी विमान सेवा आठ अक्टूबर से शुरू करने की तैयारी कर रहा है। गुरुवार से बुकिंग शुरू हो गई। टिकट की आरंभिक कीमत 2350 रुपए है। विमान सुबह 7.05 बजे हैदराबाद से उड़ेगा और 9.05 बजे सूरत एयरपोर्ट पहुंचेगा। इसके बाद 9.25 बजे सूरत से उड़ेगा और 11 बजे हैदराबाद पहुंचेगा। बताया जा रहा है 1 सितबंर से कोलकाता और 15 अक्टूबर से चेन्नई के लिए विमान सेवा शुरू होगी। दिवाली से पहले चार और शहरों उदयपुर, वाराणसी, गोवा और बैंगलुरू के लिए भी विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है।
रिफंड के लिए आइटीसी-01 भरना पड़ेगा वीवर्स को
वीवर्स के लिए सरकार से इनपुट टैक्स क्रेडिट हासिल करना चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है। जीएसटी काउंसिल की ओर से पिछले दिनों जुलाई का इनपुट टैक्स क्रेडिट देने की बात कही गई थी, लेकिन इसे हासिल करने के लिए वीवर्स को आइटीसी-01 फॉर्म भरना पड़ेगा।
आइटीसी-01 के प्रावधान को लेकर वीवर्स चिंतित हैं। उनका कहना है कि नए नियमों ने उलझन बढ़ा दी है। वह अब तक आइटीसी-04 को नहीं समझ सके हैं और फिर एक नया फॉर्म आ गया। केन्द्र सरकार की ओर से 24 अगस्त को जारी परिपत्र के अनुसार वीवर्स को 13 महीने का क्रेडिट आइटीसी-01 में दर्शाना होगा। इसके आधार पर अंतिम स्टॉक पर क्रेडिट दिया जाएगा। टैक्स कंसल्टेंट प्रशांत शाह के अनुसार पहले भी यह नियम था, लेकिन क्रेडिट को लेकर स्पष्टता नहीं होने के कारण उद्यमी यह रिटर्न नहीं भर रहे थे। आइटीसी-01 वीवर्स को आइटीसी दिलाने में मददगार होगा। जिन लोगों ने रिटर्न फाइल नहीं की है, वह आइटीसी-01 फॉर्म भर सकते हैं।

Home / Surat / हैदराबाद के लिए दूसरी फ्लाइट 8 अक्टूबर से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो