एम्ब्रॉयडरी यूनिट संचालकों ने मांगी सुरक्षा

एम्ब्रॉयडरी यूनिट संचालकों ने मांगी सुरक्षा

Pradeep Devmani Mishra | Publish: Sep, 08 2018 09:45:17 PM (IST) Surat, Gujarat, India

रविवार को एम्ब्रॉयडरी यूनिट में काम करने वाले श्रमिक कारखाना से बाहर निकलकर विरोध करते हैं

सूरत

एक महीने से रविवार को एम्ब्रॉयडरी यूनिट में काम करने वाले श्रमिक कारखाना से बाहर निकलकर विरोध करते हैं। इसे देखते हुए शनिवार को कई क्षेत्रों में एम्ब्रॉयडरी संचालकों ने पुलिस से बैठक कर रविवार को पुलिस सुरक्षा देने की मांग की है।
एम्ब्रॉयडरी यूनिट में काम करने वाले श्रमिक रविवार को छुट्टी और उसका वेतन की मांग कर रहे हैं। इस मांग के साथ पिछले एक महीने से हर रविवार को हड़ताल करते हैं। अभी तक वेडरोड पंडोल, भाठेना, आंजणा सहित कई क्षेत्रों में श्रमिक हड़ताल कर चुके हैं। इसे देखते हुए शनिवार को कई क्षेत्रों के एम्ब्रॉयडरी यूनिट संचालकों ने पुलिस कमिश्नर से बैठक कर रविवार को सुरक्षा की मांग की।

भाजपा पार्षद नैंसी सुमरा को जेल भेजा
बिल्डर से ७५ हजार रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में पिता एवं भाई के साथ फंसी पार्षद नैंसी सुमरा को शनिवार दोपहर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अदालत में पेश किया। ब्यूरोकर्मियों ने मामले में नैंसी से पूछताछ एवं उसकी भूमिका की जांच के लिए पांच दिन का रिमांड मांगा। अदालत ने बचाव पक्ष दलीलें सुनने के बाद रिमांड याचिका खारिज कर नैंसी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उल्लेखनीय है कि निर्माण कार्य में दखल नहीं देने के एवज में नैंसी के पिता मोहन सुमरा व भाई प्रिंस ने एक बिल्डर से ७५ हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। उन्होंने बीस हजार रुपए ले लिए थे। उसके बाद एसीबी ने ५५ हजार रुपए लेते प्रिंस को गिरफ्तार किया था। फिर मोहन सुमरा तथा मामले में नैंसी की लिप्तता सामने आने पर शुक्रवार को उसे भी गिरफ्तार किया गया था।
डीएवी विद्यालय को मिला प्रथम स्थान
उद्योग भारती विद्यालय में शुक्रवार को आयोजित गणित-विज्ञान स्पर्धा के विभाग-2 आरोग्य और स्वच्छता में डीएवी हिन्दी विद्यालय को प्रथम पुरस्कार मिला। बाल वैज्ञानिक संजीव कुमार मौर्या और अनुराग सिंह को सम्मानित किया गया। विज्ञान शिक्षक नरेन्द्र वाय खैरनार, प्रिन्सिपल मंजू नौटियाल और पूर्व प्रिन्सिपल रेणुका मकवाणा ने उनकी सफलता के लिए अभिनंदन दिया।

Ad Block is Banned