scriptभेड़ बकरे भरे ट्रकों को महाराष्ट्र जाने से रोका | Sheep goat trucks stopped from going to Maharashtra | Patrika News
सूरत

भेड़ बकरे भरे ट्रकों को महाराष्ट्र जाने से रोका

बॉर्डर पर लगा जाम, कत्लखाने ले जा रहे थे
Jams on the border, were taking the slaughterhouse

सूरतJul 29, 2020 / 11:28 pm

Sunil Mishra

भेड़ बकरे भरे ट्रकों को महाराष्ट्र जाने से रोका

भेड़ बकरे भरे ट्रकों को महाराष्ट्र जाने से रोका

वापी. बकरीद को देखते हुए राजस्थान की ओर से बड़ी संख्या में ट्रकों से भेड़ बकरों को महाराष्ट्र के कत्लखाने के लिए भेजा गया था। वहीं, बीते तीन चार दिनों से इन ट्रकों को महाराष्ट्र में प्रवेश न देने से भिलाड़ थानांतर्गत नंदीग्राम के पास ट्रकों को खड़ा किया गया था। करीब 40 से 50 ट्रकों को रोके जाने से लंबा जाम भी लग गया था। तीन चार दिन से ट्रकों के खड़े रहने से बिना चारा पानी के ट्रकों में पड़े कई बकरों की मौत की भी बात सामने आई थी। ट्रकों के कारण भारी दुर्गन्ध की शिकायत भी पुलिस को मिली थी। मंगलवार देर शाम को पहुंचकर भिलाड़ पुलिस ने इन ट्रकों को वापस लौटा दिया। बाद मे किसी तरह जाम हटने पर अन्य वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।
भिलाड़ पीएसआई के खिलाफ एसपी से शिकायत
इस घटना को लेकर एनिमल वेलफेयर बोर्ड के पशु कल्याण अधिकारी ने एसपी से भिलाड़ थाने के पीएसआई की शिकायत करते हुए पिटाई करने और धमकी देने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता शिवम रमाकांत पांडये ने आरोप लगाया है कि गुजरात बॉर्डर पर क्रूरता पूर्वक बकरों को अवैध रूप से ले जाने वाले ट्रकों के खड़े रहने की सूचना पर वापी हिंसा निवारण संघ और एनिमल वेलफेयर बोर्ड के पशु कल्याण अधिकारी राजेश शाह के साथ वहां पहुंचा था। राजेश शाह ने इसकी सूचना वलसाड कंट्रोल और अहमदाबाद को दी। इसके कुछ देर बाद वहां पहुंचे भिलाड पीएसआई वहां पहुंचे और अवैध रूप से बकरे भरकर खड़े ट्रकों को बिना कार्रवाई के ही लौटाने लगे। शिवम पांडेय का आरोप है कि उसने इसकी वीडियो बना ली। इससे नाराज पीएसआई ने उसे कार में खींच कर पिटाई की और वहां से थाने लाकर रात 11 बजे तक थाने में भी टॉर्चर किया। इस मामले की जांच करने और पीएसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग शिवम पांडेय ने की है।

Home / Surat / भेड़ बकरे भरे ट्रकों को महाराष्ट्र जाने से रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो