दिखा चांद, बुधवार को मनाई जाएगी ईद

दिखा चांद, बुधवार को मनाई जाएगी ईद

Sunil Mishra | Updated: 04 Jun 2019, 10:06:00 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

मुस्लिम समाज का त्योहार


सिलवासा. चांद देखे जाने की घोषणा होते ही मुस्लिम समाज में खुशी की लहर दौड़ गई। देशभर की तरह सिलवासा में भी बुधवार को ईद मनाई जाएगी। घर-घर सेवइयां खिलाकर बधाई बंटेगी। जामा मस्जिद के मौलाना साहब ने ईद का एलान कर दिया है। सवेरे नमाज के बाद मौलाना साहब से धर्म, एकता और भाईचारे का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि रमजान में 20 रकात तराबी की नमाज इंसान को खुदा इंसानियत की राह प्रशस्त करने के लिए पढ़ी जाती है। रात को नमाज पढऩे से मन की पवित्रता में निखार आता है। रमजान में पूरे 30 दिन के रोजा रखे गए हैं। रमजान में रोजेदारों ने लगभग पौने 16 घंटे का रोजा रखे। ईद की घोषणा होते ही प्रशासन ने बुधवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है। इससे पहले जुमातुलविदा की नमाज पढ़ी गई। वापी रोड जामा मस्जिद में जायरीनों ने नमाज अदा की। नमाज के बाद गले मिलकर खुदा का शुक्रगुजार किया। मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में फल-खानपान की दुकानों पर भीड़ देखी गई। ईद के कारण बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई है।
राजस्व शिविर 7 को
सिलवासा. लोगों की सहूलियत के लिए प्रशासन घर के नजदीक ग्राम पंचायतों में राजस्व शिविर आयोजन कर रहा है। इस श्रेणी में 7 जून को रखोली में शिविर रखा है, जिसमें सिलवासा आरडीसी राकेश मिन्हास, तहसील विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इसमें राजस्व विभाग की अलग-अलग सेवाएं, वारसाई, नक्शा, जमीन की खतौनी व जमीन संबंधी कार्यों के लिए आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। जमीन के विवादित मामलों पर मार्गदर्शन किया जाएगा। शिविर में खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। शिविर में रखोली, कराड़, मधुबन गांव को लोगों को लाभ उठाने का आग्रह किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned