scriptSILWASA NEWS: संघ प्रदेश थ्रीडी वैक्सीनेशन में अव्वल | SILWASA NEWS: Union Territory tops in 3D vaccination | Patrika News
सूरत

SILWASA NEWS: संघ प्रदेश थ्रीडी वैक्सीनेशन में अव्वल

पहली डॉज 100 प्रतिशत पूर्ण

सूरतSep 18, 2021 / 05:46 pm

Dinesh Bhardwaj

SILWASA NEWS: संघ प्रदेश थ्रीडी वैक्सीनेशन में अव्वल

SILWASA NEWS: संघ प्रदेश थ्रीडी वैक्सीनेशन में अव्वल

सिलवासा. देशभर में जनसंख्या के मुताबिक कोरोना वैक्सीन डॉज लेने में संघ प्रदेश थ्रीडी दादरा नगर हवेली व दमण-दीव अव्वल स्थान पर है। यहां पर 100 प्रतिशत जरूरतमंद लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डॉज ले ली है और दूसरी डॉज लेने वालों की संख्या भी एक लाख पार कर गई हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की शत-प्रतिशत जनसंख्या को कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खुराक देने के मामले में संघ प्रदेश थ्रीडी पहला प्रदेश बना है।
कोरोना संक्रमण भले ही थम सा गया है, लेकिन इसका खतरा अभी टला नहीं है। नतीजा लोग इसकी पहचान को लेकर अलग-अलग केन्द्रो पर पहुंचकर स्वाब जांच कराने में जुटे हैं। कोरोना जैसी महामारी से बचाव को लेकर लोग टीकाकरण मेंंं तत्पर हैं। जिले के शहरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन के लिए अधिक लोग आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में जिले के अलग-अलग केन्द्रों पर 18 प्लस के 3 लाख 75 हजार से अधिक लोगों ने पहला टीका लगवाया है।
उधर, गणपति महोत्सव, नवरात्रि महोत्सव आदि त्योहार पर कोरोना की तीसरी लहर आने की चेतावनी पर भी प्रशासन व जनता पूरा ध्यान बरतने लगी है। उत्सव-त्योहार पर भीड़ के जमा होने व सोशल डिस्टेंस समेत अन्य कोविड-19 के नियमों के प्रति लापरवाही बरतने की चिंता भी जताई जाने लगी है।
क्रसं राज्य डॉज

1 दानह-दमण-दीव 6.26 लाख
2 गोवा 11.83 लाख
3 हिमाचल 55.74 लाख
4 लद्दाख 1.97 लाख
5 सिक्किम 5.10 लाख

Home / Surat / SILWASA NEWS: संघ प्रदेश थ्रीडी वैक्सीनेशन में अव्वल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो