फिर कांग्रेस मुक्त हुई सूरत मनपा

भाजपा पहले भी चूकी और इस बार भी नहीं कर पाई क्लीन स्वीप

By: विनीत शर्मा

Published: 23 Feb 2021, 10:16 PM IST

विनीत शर्मा

सूरत. बीते तीन दशक में यह दूसरा मौका रहा जब मनपा का बोर्ड कांग्रेस मुक्त हुआ। कांग्रेस के चुनाव में सभी सीटों हारने के बावजूद दोनो ही बार भाजपा बोर्ड में क्लीन स्वीप करने से वंचित रह गई। पहली बार भाजपा की राह एक निर्दलीय ने रोकी थी तो इस बार आम आदमी पार्टी ने 27 सीटें लेकर 120-0 के भाजपा के सपने को पूरा नहीं होने दिया।

मंगलवार को हुई मतगणना में कांग्रेस एक भी सीट जीतने में विफल रही है। मनपा बोर्ड के 30 वार्ड की 120 सीटों में से एक भी सीट कांग्रेस के खाते में नहीं गई है। यानी इस बार मनपा का बोर्ड कांग्रेस मुक्त रहेगा। इससे पहले वर्ष 1995 में कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। यह भी संयोग है कि दोनों ही मौकों पर भाजपा भी बोर्ड में क्लीन स्वीप नहीं कर पाई है।

वर्ष 1995 में जब कांग्रेस ने सभी सीटों पर शिकस्त खाई थी, भाजपा के पास अवसर बनता दिखा था कि बोर्ड में क्लीन स्वीप होगा, लेकिन उस वक्त एक निर्दलीय प्रत्याशी ने भाजपा की इस उपलब्धि को हासिल करने से रोक दिया था। उस समय प्रकाश देसाई ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीता और क्लीन स्वीप करने से भाजपा को रोक दिया था। उसके बाद इस बार फिर बोर्ड कांग्रेस मुक्त हुआ लेकिन क्लीन स्वीप का मौका भाजपा के हाथ नहीं लगा। कांग्रेस मुक्त बोर्ड में भाजपा को अब आम आदमी पार्टी के निशाने पर रहना होगा।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned