एसओपी में लापरवाही पर गिरी गाज

मनपा टीम ने कपड़ा कारोबारियों पर की कार्रवाई, काटा चालान

By: विनीत शर्मा

Published: 03 May 2021, 08:32 PM IST

सूरत. राज्य सरकार की अधिसूचना का उल्लंघन करना सोमवार को कुछ कपड़ा कारोबारियों पर भारी पड़ गया। राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पांच मई तक कारोबारी गतिविधियों को बंद रखने के निर्देश दिए थे। सोमवार को मिलेनियम मार्केट 2 के कुछ व्यापारियों ने राज्य सरकार की इस एसओपी का उल्लंघन किया तो मनपा टीम ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की। दुकानों को सील करने के साथ ही मनपा ने जुर्माना भी वसूला है।

जब शहर में संक्रमण की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है, मनपा प्रशासन इस पर काबू पाने के लिए नित नए उपाय कर रहा है। इसके लिए मनपा प्रशासन ने कोविड गाइडलाइन जारी करने के साथ ही एसओपी बनाए हैं, वहीं कई सख्त कदम भी उठाए हैं। राज्य सरकार ने भी संक्रमण की दूसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए पांच मई तक सभी कारोबारी गतिविधियों पर विराम लगाते हुए लोगों को घरों में ही सुरक्षित रहने की हिदायत दी थी। मनपा प्रशासन ने इस पर अमल के लिए शहर में सख्ती बढ़ा दी थी। कारोबारी संगठनों ने भी मनपा प्रशासन के साथ सहयोग करते हुए सहयोग का आश्वासन दिया था और बाजार बंद कराने की सूचना व्यापारियों को दी थी।

इसके बावजूद सोमवार को मिलेनियम मार्केट 2 में कुछ कपड़ा कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान खोलकर कामकाज शुरू कर दिया था। पार्सल टैम्पो में भर कर जाने लगे तो किसी ने इसकी सूचना मनपा अधिकारियों को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस बल के साथ मनपा टीम मौके पर पहुंची। पुलिस व मनपा टीम के पहुंचते ही अफरा-तफरी मच गई। टैम्पो चालकऔर श्रमिक मार्केट गेट से कूद कर भाग गए। मनपा टीम ने व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे दंड भी वसूला। पुलिस टीम ने भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned