सोशल डिस्टेंसिंग के साथ उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुईं स्पेशल ट्रेनें

भरुच रेलवे स्टेशन से 1200 श्रमिकों को भेजा उनके गांव, व्यारा से 1150 मजदूर लेकर उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेन रवाना

By: विनीत शर्मा

Published: 10 May 2020, 01:37 PM IST

भरुच.बारडोली. भरुच रेलवे स्टेशन से स्पेशल ट्रेन उत्तरप्रदेश के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन में 1200 श्रमिकों को उनके गांव भेजा गया है। लॉकडाउन के कारण तापी जिले में फंसे 1150 प्रवासी मजदूरों को व्यारा से उत्तर प्रदेश के अमेठी तक विशेष ट्रेन से भेजा गया। प्रदेश के वन मंत्री गणपत वसावा ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।

रेलवे सुरक्षा बल व जीआरपी ने यात्रियों को सुरक्षित रुप से ट्रेन में सवार कराया। तेज धूप से बचने के लिए रेल प्रशासन ने भरुच रेलवे स्टेशन पर टैंट लगाकर छाया की व्यवस्था की थी। इस बीच गांव जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर आए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रखा गया। आरपीएफ के जवानों ने हाथ हिलाकर जा रहे लोगों को विदाई दी।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुईं स्पेशल ट्रेनें

तापी जिला प्रशासन ने जिले में रह रहे उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों की एक सूची बनाने के बाद रेलवे प्रशासन से अमेठी तक ट्रेन की मंजूरी मांगी थी। ट्रेन मिल जाने से 1150 श्रमिकों को बिना किराया लिए अमेठी भेजने की व्यवस्था की गई। ट्रेन शुक्रवार रात 10 बजे व्यारा स्टेशन से रवाना हुई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ ही सभी को फेस मास्क और सेनेटाइजर दिए गए। कलक्टर आरजे हालाणी ने बताया कि श्रमिक जहां रुके थे वहां से उनको बस के जरिए रेलवे स्टेशन और रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन के माध्यम से घर भेजा गया। सभी की रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की गई और हर मजदूर को फूड पैकेटे व पानी की बोतल दी गई।

COVID-19 virus
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned