scriptचोरी के माल ने किया कपड़ा व्यापारियों को परेशान | Stolen goods made troubled by cloth merchants | Patrika News
सूरत

चोरी के माल ने किया कपड़ा व्यापारियों को परेशान

चोरी का माल पचास प्रतिशत से कम कीमत पर बेच दिया जाता है

सूरतJan 11, 2019 / 09:10 pm

Pradeep Mishra

file

चोरी के माल ने किया कपड़ा व्यापारियों को परेशान


सूरत
राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट से चोरी किए गए ज्यादातर माल मेरठ में भेजे गए। इसके अलावा स्थानिक बाजार में भी कम कीमत पर बेच दिए गए। चोरी का माल पचास प्रतिशत से कम कीमत पर बेच दिया जाता था। इस कारण सूरत के कपड़ा बाजार में भी प्रतिस्पर्धा का वातावरण खड़ा हो गया है। पिछले कई महीनों से इस माहोल के कारण सूरत के कपड़ा व्यापारी परेशान हो गए हैं।
ज्यादा माल मेरठ गया
व्यापारियों का कहना है कि आरकेटी मार्केट से चोरी हुआ ज्यादातर माल मेरठ में भेजा गया है। चोरी किए हुए माल चार ट्रांसपोर्ट के माध्यम से भेजे गए हैं। कुछ माल मेरठ भेजा गया जबकि कुछ माल सूरत की मंडी में ही भेज दिया गया। चोरी किए माल को चोर आधे से भी कम कीमत पर सूरत में ही बेच देते थे। 40 रुपए प्रति मीटर के दाम से बिकने वाला कपड़ा सिर्फ 16 रुपए के दाम से बेच देते थे। स्थानिय मार्केट के भी कई व्यापारी इसमें जुड़े हैं।
कई मार्केटों में व्यापारियों ने शुरू की कैमरे की जांच
आरकेटी मार्केट में चोरी की घटना सामने आने के बाद अन्य मार्केट के व्यापारियों ने अपनी-अपनी दुकानों के सीसीटीवी की जांच शुरू कर दी है। यहां तक की कपड़ा मार्केट के कई व्यापारियों ने अपनी दुकानों के ताले भी बदल दिए हैं। इस तरह से पूरे कपड़ा बाजार में सिक्यूरिटी और मैनेजमेन्ट के प्रति अविश्वास का माहौल बन गया है।
शनिवार खुला रहेगा कपड़ा बाजार
राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट में चोरी की घटना के बाद वहां के व्यापारियों में नाराजगी है। वह निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं और आरकेटी मार्केट बंद रखी है। उनकी मांग है कि पूरा कपड़ा बाजार बंद रहे, लेकिन इस पर फोस्टा ने इनकार किया है। देर शाम पुलिस कमिश्नर से फोस्टा के मनोज अग्रवाल, चंपालाल बोथरा और रंगनाथ सारडा समेत आरकेटी के व्यापारियों की मुलाकात के बाद जेजे मार्केट में पुन: व्यापारियों की मीटिंग हुई। उसमें कई कारणों से मार्केट बंद रखने का प्रस्ताव नकार दिया गया।

Home / Surat / चोरी के माल ने किया कपड़ा व्यापारियों को परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो