scriptडाकघर और बैंकों में रही हड़ताल | Strike in post office and banks | Patrika News
सूरत

डाकघर और बैंकों में रही हड़ताल

 
उपभोक्ताओं का कामकाज प्रभावित

सूरतJan 09, 2019 / 07:48 pm

Sunil Mishra

patrika

डाकघर और बैंकों में रही हड़ताल


दमण. कर्मचारी मंडलों की दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल में दमण के बैंकों, पोस्ट ऑफिस, बीमा सहित केन्द्र सरकार के विभागों में कामकाज अस्त-व्यस्त रहा। कर्मचारियों ने धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। मोटी दमण एवं नानी दमण डाकघर, बैकों के कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल में शामिल हुए। बैंक और पोस्ट ऑफिस खुले तो रहे, लेकिन ग्राहकों का काम करने के लिए वहां कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। बैंकों में करोड़ों रुपए की क्लीयरिंग अटक गई तथा पोस्ट ऑफिस में भी नियमित कामकाज प्रभावित हुए। पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों ने बताया कि उनकी मांग है कि सभी को सामाजिक सुरक्षा मुहैया कराई जाए। न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपए से कम नहीं हो। मासिक पेंशन वेतन का 50 प्रतिशत मिले। मेडिकल एवं टीए के लिए पर्याप्त कोष दिया जाए। दमण में आज बैंकों के काउंटर पर कर्मचारी नहीं मिलने के ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
उज्ज्वला योजना में लाभार्थियों की संख्या 13 हजार पार
सिलवासा. प्रदेश के सभी गरीब परिवारों को उज्ज्वला योजना में एलपीजी गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य है। इस योजना में लाभाथर््िायों को जुडऩे के लिए प्रक्रिया में सुधार किया गया है। डीएनओ अजयपाल सिंह एवं एचपी गैस डीलर भाविन देसाई ने बताया कि दादरा नगर हवेली में एलपीजी के एक्टिव गैस कनेक्शन 85,982 हो गए हैं तथा उज्ज्वला योजना में 13,065 लाभार्थियों को कनेक्शन दिए जा चुके हैं। दूरदराज के गांवों में एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में सुधार किया गया है। सभी गरीब परिवारों को उज्ज्वला योजना में जोडऩे के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। नए लाभार्थियों को 14.2 किलो या 5 किलो के दो सिलेण्डर मिलते हैं। योजना के अंतर्गत अनुदान की राशि सीधे लाभार्थी के खाते में जमा होती है। उल्लेखनीय है कि उज्ज्वला के कई लाभार्थी कनेक्शन लेने के बाद गैस सिलेण्डर दूसरी बार खरीदने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं।
patrika
 

दमण के 2 मुक्केबाजों ने जीता कांस्य पदक
दमण. दमण के दो मुक्केबाजों ने अंडर 19 की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया है। 4 से 9 जनवरी तक मध्यप्रदेश के भोपाल में आयोजित 64वें राष्ट्रीय स्कूलों की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में सार्वजनिक विद्यालय के ऋषभ मिश्रा ने 69-75 की श्रेणी में तथा मोटी दमण सरकारी विद्यालय के हितेश कुमार 56-60 की श्रेणी में कांस्य पदक हासिल किया है।

Home / Surat / डाकघर और बैंकों में रही हड़ताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो