scriptSurat News : कीम-कोसंबा के बीच डीएफसी लाइन से आकर डाउन ट्रेक पर फंसी | Stuck on the down trek coming from the DFC line between Keem-Kosamba | Patrika News
सूरत

Surat News : कीम-कोसंबा के बीच डीएफसी लाइन से आकर डाउन ट्रेक पर फंसी

– मुम्बई जा रही मालगाड़ी के गार्ड-ड्राइवर ने कार फंसी होने की सूचना कंट्रोल रुम को दी
– पांच-छह मालगाड़ी को रोका गया, पौने दो घंटे बाद ट्रेन परिचालन शुरू

सूरतJul 22, 2020 / 09:41 pm

Sanjeev Kumar Singh

Surat News : कीम-कोसंबा के बीच डीएफसी लाइन से आकर डाउन ट्रेक पर फंसी

Surat News : कीम-कोसंबा के बीच डीएफसी लाइन से आकर डाउन ट्रेक पर फंसी

सूरत.

वडोदरा रेल मंडल में कीम और कोसंबा स्टेशन के बीच मंगलवार को एक कार अनियंत्रित होकर डाउन लाइन पर आकर फंस गई। इस घटना के कारण एक मालगाड़ी 1 घंटा दस मिनट ट्रेक पर खड़ी रही। उसके पीछे चार और मालगाड़ी खड़ी हो गई थी।
सूत्रों के अनुसार, कीम और कोसंबा रेलवे स्टेशन के बीच डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडॉर (डीएफसी) का कार्य तेजी से चल रहा है। मंगलवार दोपहर करीब 12.50 बजे डीएफसी की ओर से एक कार अनियंत्रित होकर रेलवे ट्रेक पर आ गई। कार ने अप लाइन को पार कर लिया और डाउन लाइन पर आकर फंस गई। इसी दौरान अप लाइन पर वडोदरा से मुम्बई की ओर एक मालगाड़ी गुजर रही थी। उस मालगाड़ी के गार्ड व ड्राइवर ने कार को डाउन लाइन पर फंसे हुए देखा। उन्होंने कंट्रोल रूम को जानकारी दी। इसके बाद दोनों लाइन पर ट्रेन का परिचालन रोक दिया गया।
घटना की सूचना मिलने पर अंकलेश्वर रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक संजीव पांडेय तथा अन्य जवान मौके पर पहुंच गए। कीम और कोसंबा स्टेशन से भी कर्मचारी पहुंच गए। कार चालक ने कार को चालू करके ट्रेक से हटाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हुआ। बाद में रेलवे ने क्रेन बुलाकर कार को दोपहर करीब 2.35 बजे हटाया गया। घटना के चलते मुम्बई से वडोदरा की ओर जा रही एक मालगाड़ी कीम स्टेशन के पास एक घंटा दस मिनट तक रुकी रही थी। इसके अलावा चार-पांच अन्य मालगाड़ी भी उसी मालगाड़ी के पीछे खड़ी हो गई थी। इस घटना में अंकलेश्वर रेलवे सुरक्षा बल ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Home / Surat / Surat News : कीम-कोसंबा के बीच डीएफसी लाइन से आकर डाउन ट्रेक पर फंसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो