छात्रों ने कुछ किया ऐसा कि खिल उठे चेहरे

छात्रों ने कुछ किया ऐसा कि खिल उठे चेहरे

Sunil Mishra | Publish: Sep, 09 2018 10:53:30 PM (IST) Surat, Gujarat, India

जॉय ऑफ शेयरिंग चैरिटी कार्यक्रम
विद्यार्थियों ने खिलौने, फल, बिस्कुट, पुराने कपड़े एकत्र किए
आंगनवाड़ी के बच्चों को सौंपे गए खिलौने


वापी. वापी वुमन्स क्लब एवं पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल के संयुक्त तत्तावधान में जॉय ऑफ शेयरिंग चैरिटी कार्यक्रम के तहत स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा फल, बिस्कुट, पुराने कपड़े और खिलौने एकत्र किए गए। इसके बाद इन खिलौनों को छरवाड़ा और रमजानवाड़ी के आंगनवाड़ी में दिया गया। इससे आंगनवाड़ी में आने वाले बच्चे खेलकर अपना मनोरंजन कर सकेंगे। बाद में छरवाड़ा प्राथमिक स्कूल में जाकर 70 छात्रों ने खेल, अभिनय करवाया। साथ ही डांस और जूडो का प्रदर्शन भी दिखाया। इससे स्कूल के छात्र भी रोमांचित हो उठे। कार्यक्रम संयोजिक शिल्पा अभिषेक एवं पारुल ने बताया कि यह प्रोजेक्ट दो वर्षों तक लगातार चलेगा और अन्य स्कूलों को भी इस जॉय ऑफ शेयरिंग अभियान से जोडऩे का प्रयास जारी है। वापी वुमन्स क्लब की अध्यक्ष श्रीमती सरोज सुराना, सचिव श्रीमती वीणा काबरा समेत संस्था से जुड़ी अन्य महिलाओं के सहयोग से कार्यक्रम को सफल बनाया गया।

 

ट्रक से 4.50 लाख की लकड़ी जब्त
वलसाड. धरमपुर में वन विभाग ने ट्रक से 4.50 लाख रुपए की लकड़ी जब्त की है। इस मामले में ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया गया है।
जानकारी के अनुसार धरमपुर में जंगल से लकड़ी काटने पर प्रतिबंध लगा है। वन अधिकारी बी सुचिन्द्रा को जंगल से अवैध रूप से खेर की लकड़ी भर ट्रक निकलने की सूचना मिली थी। इसके बाद वन विभाग की टीम ने निगरानी बढ़ा दी। इस दौरान धरमपुर के बारसोल गांव के पास एक ट्रक वहां पहुंचा, जिसे रोकने की कोशिश की गई, लेकिन चालक ने ट्रक भगा दिया तो वन विभाग की टीम ने उसका पीछा शुरू किया। कुछ दूर जाकर चालक ने ट्रक झाडिय़ों में घुसा दिया और ट्रक छोडक़र भागने की कोशिश की। वन विभाग के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया, लेकिन उसके साथ ट्रक में सवार दूसरा शख्स फरार हो गया। वन विभाग ने ट्रक से खेर की 457 लकड़ी बरामद की। इसकी कीमत 4.50 लाख रुपए है। ट्रक चालक महंमद रहीम से पूछताछ में पता चला कि यह लकड़ी दिल्ली जा रही है, लेकिन बिल्टी में ट्रक के अंदर प्लास्टिक का सामान बताया गया था। यह ट्रक वापी के सलमान शेख के नाम होने की जानकारी सामने आई है। खारवेल निवासी नरेन द्वारा यह लकड़ी दिल्ली ले जाने की बात ट्रक चालक ने बताई है। वन विभाग द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

केरोसिन उड़ेल कर लगाई आग
वलसाड. पारडी के तिघरा में 55 वर्षीय मनु वेस्ता हलपति ने दो दिन पहले केरोसिन छिडक़र खुद को आग ली। परिवार के लोगों को पता चलने पर उसे वलसाड सिविल अस्पताल लेकर आए थे। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के पुत्र दीपक ने इस संबंध में पारड़ी थाने में मामला दर्ज करवाया है। दीपक के अनुसार उसकी माता की मौत होने के बाद से पिता मनु तनाव में रहता था।

शराब के नशे में चार सूरती गिरफ्तार
वलसाड. दमण से शराब पीकर लौट रहे सूरत निवासी चार लोगों को डुंगरी पुलिस ने रोला गांव के पास से गिरफ्तार किया है। सूरत निवासी कार चालक जय नारायण, अजय मिश्रा, सुधीर सिन्हा और सुरजीत राजपूत कार में दमण से शराब पीकर रात को सूरत लौट रहे थे। डुंगरी पुलिस ने वाहनों की जांच के दौरान रात तीन बजे रोला गांव के पास कार रोककर चारों की जांच की। नशे में पाए जाने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कार चालक पर शराब पीकर लोगों की जिंदगी जोखिम में डालने और नशे में कार चलाने तथा अन्य तीनों पर शराब पीने का मामला दर्ज किया है। डुंगरी पुलिस के कांस्टेबल महेन्द्र के अनुसार कंट्रोल रूम से कार की जांच करने की सूचना मिली थी। चर्चा है कि कार में शराब पीकर जा रहे लोग चिखला गांव के पास महिला की छेडख़ानी करने लगे थे, जिसके बाद उसने कंट्रोल रूम में शिकायत कर दी।

Ad Block is Banned