scriptकपड़ा बाजार में संडे भी रहा ट्रेडिंग डे | Sunday day in the textile market | Patrika News
सूरत

कपड़ा बाजार में संडे भी रहा ट्रेडिंग डे

सामान्य तौर पर सप्ताह के छह दिन दिखाई देने वाली व्यापारिक हलचल इन दिनों रविवार को अवकाश के मौके पर भी दिखाई दे रही है। तीन-चार रविवार से रिंगरोड का कप

सूरतOct 16, 2017 / 10:31 pm

मुकेश शर्मा

Sunday day in the textile market

Sunday day in the textile market

सूरत।सामान्य तौर पर सप्ताह के छह दिन दिखाई देने वाली व्यापारिक हलचल इन दिनों रविवार को अवकाश के मौके पर भी दिखाई दे रही है। तीन-चार रविवार से रिंगरोड का कपड़ा बाजार लगातार खुल रहा है और व्यापारिक गतिविधियां जारी हैं। दीपावली से पहले के अंतिम रविवार पर कपड़ा बाजार सम्पूर्ण रूप से खुला। ज्यादातर प्रतिष्ठानों में व्यापारिक गतिविधियों के अलावा साफ-सफाई का काम भी चला।

कपड़ा बाजार में ज्यादातर ट्रांसपोर्टर धनतेरस से माल की बुकिंग लेना बंद कर देते हैं और दीपावली पर करीब 8-10 दिन तक कपड़ा बाजार पूरी तरह बंद रहता है। इन्हीं दिनों में देश की अन्य मंडियों में लग्नसरा ग्राहकी शुरू हो जाती है। इसके लिए बाहरी मंडियों के व्यापारी दीपावली से पहले माल मंगवा लेते हैं। रविवार को सूरत के व्यापारी उसी माल की पैकिंग कर ऑर्डर पूरा करते दिखे। कपड़ा बाजार के अभिषेक मार्केट, मिलेनियम मार्केट, सिल्कसिटी मार्केट, महावीर मार्केट, अभिनंदन मार्केट समेत अन्य कई टैक्सटाइल मार्केट परिसरों में रोज की तरह माल की कटिंग-पैकिंग की गई।

दीपावली की पूजा कपड़ा बाजार में धनतेरस से ही शुरू हो जाती है। प्रवासी कपड़ा व्यापारी धनतेरस को लक्ष्मी पूजन कर दीपावली मनाने के लिए अपने गांव चले जाते हैं। धनतेरस एवं दीपावली से पहले अंतिम रविवार होने से व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों में साफ-सफाई, रंग-रोगन समेत अन्य कार्य स्टाफ के साथ करते दिखे।

बुकिंग नहीं लेंगे

&एक-दो दिन में ट्रांसपोर्टर माल की बुकिंग बंद कर देंगे। व्यापारी अभी तैयार माल का पार्सल देंगे तो निचली मंडियों के व्यापारियों को दीपावली के बाद ग्राहकी में माल की डिमांड पूरी होगी।सुशील गाडोदिया, कपड़ा व्यापारी, मिलेनियम मार्केट

दिनभर रहे सक्रिय

&दीपावली से पहले अंतिम रविवार को कपड़ा व्यापारी पुराने ऑर्डर पूरे करने के लिए व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर दिनभर सक्रिय रहे। इस दौरान माल की पैकिंग, कटिंग आदि होती रही।
कपीश खाटूवाला, कपड़ा व्यापारी, अभिषेक मार्केट


महिला की चेन छीनी

वेसू वीआईपी सर्किल के निकट शनिवार को एक मोटर साइकिल पर आए दो युवक महिला के गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए। लूटी गई चेन की कीमत ८० हजार रुपए बताई गई है। घटना के संबंध में वेसू रत्नकंचन अपार्टमेंट निवासी पुष्पा कालीदुरे नाडर ने उमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस के मुताबिक पुष्पा सुबह सवा सात बजे सर्किल से गुजर रही थी।

युवकों ने पता पूछने के अंदाज में उसे करीब बुलाया। जैसे ही वह उनसे मुखातिब हुई, उन्होंने धक्का मारकर उसकी चेन खींच ली और फरार हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो