scriptसूरत में चंग की थाप पर होली की धमाल | Surat bang Holly beat the tambourine | Patrika News
सूरत

सूरत में चंग की थाप पर होली की धमाल

अग्रवाल मैत्री संघ ने खेली फूलों की होली

सूरतFeb 24, 2018 / 11:01 pm

Sunil Mishra

patrika photo

सूरत. होली का त्योहार नजदीक आते ही सूरत में चंग की थाप पर होली के गीतों की धूम, रंग-गुलाल की मस्ती और सामाजिक स्नेह मिलन आयोजनों का दौर शुरू हो गया है। शनिवार को कई जगह धमाल-मस्ती के आयोजन हुए। रविवार को भी कई जगहों पर आयोजनों की धूम रहेगी।

सजी-धजी छतरियां लहराकर झूमे गैरिए
सूरत के राजस्थानी प्रवासी बाहुल्य भटार रोड स्थित योगीकृपा सोसायटी में राजस्थान क्षत्रिय घांची समाज ने गेर का प्रदर्शन किया। गेरियों ने पहले सजी धजी छतरियों पर गेर खेली। उसके बाद सटिया गेर हुई। इसी तरह से वेसू ओम आईकॉन रेजिडेंसी व अलथाण रोड स्थित रूद्रम एवेन्यू, परवत पाटिया स्थित सिटीजन हाइट्स में लड्डू गोपाल के संग होली खेली गई। माहेश्वरी महिला मंडल ओल्ड द्वारा भी अल्कापुरी गार्डन में अबीर गुलाल से होली खेली गई।
अग्रवाल मैत्री संघ द्वारा फूलों की होली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम सिटीलाइट स्थित अग्रसेन भवन के पंचवटी हॉल में शनिवार शाम चार बजे से साढ़े छह बजे के दौरान हुआ। महिलाओं ने फूलों की होली खेली। महिलाओं ने गीतों की धुन पर होली खेलकर फागोत्सव की शुरुआत की। इस अवसर पर करीब 300 महिलाएं उपस्थित रहीं।
होली फागोत्सव में झूमी महिलाएं
श्री माहेश्वरी महिला मंडल (मेन) द्वारा शनिवार को होली फागोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम सिटीलाइट स्थित माहेश्वरी भवन की पहली मंजिल पर दोपहर तीन बजे शुरू हुआ। मंडल की बहनों ने गुलाल व फूलों के साथ होली खेली। इसके अलावा कार्यकारिणी समिति की सदस्यों ने होली फागोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया।
फागण में होली पावणी
मारवाड फाग मंडल द्वारा रविवार को राजस्थानी गीत, नृत्य एवं हंसी से भरपूर फागण में टोली पावणी .. नामक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मंडल के जे.जे. राजपुरोहित, शंकरलाल राजपुरोहित एवं अशोक राजपुरोहित ने बताया कि कार्यक्रम वराछा स्थित सरदार स्मृति भवन पर रात्रि साढ़े आठ बजे शुरू होगा। इसमें राजस्थानी फिल्मों की अभिनेत्री इन्द्रा ढावसी, फागण गायक नाथू नागौरी, राजस्थानी एलबम की जोड़ी नूतन गहलोत व रवि बंजारा फाग गीत व नृत्य पेश करेंगे। इसके अलावा प्रीति राव, अंजली राठौड़, किशन जोधपुरी (कॉमेडी) भी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।
सोमोलाई गोशाला में फागोत्सव आज
श्री सोमोलाई हनुमान गोशाला में रविवार को मासिक भंडारे के साथ गोभक्तों द्वारा फागोत्सव का भी आयोजन किया गया है। कैलाश अग्रवाल ने बताया कि गौ भक्तों द्वारा बांसुरी की धुन व ढप की ताल पर गोमाता को रिझाया जाएगा। श्याम परिवार द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। रिंग रोड स्थित सोमोलाई हनुमान से गोशाला पहुंचने के लिए सुबह दस बजे निशुल्क बस की व्यवस्था की गई जो परवतपाटिया हनुमान मंदिर पर भी ठहरेगी।
स्नेहमिलन का दौर
नपासर नागिरक परिषद का होली स्नेह मिलन समारोह रविवार को सिटीलाइट स्थित माहेश्वरी भवन में होगा। कार्यक्रम दोपहर दो बजे शुरू होगा। कार्यक्रम में चंग धमाल, डांडिया रास का आयोजन होगा। श्री डूंगरगढ़ नागरिक परिषद की ओर से शनिवार को होली स्नेह मिलन का अलथाण स्थित एसएमसी कम्यूनिटी हॉल में आयोजन किया गया। अध्यक्ष गोविंद राम राठी ने बताया डूंगरगढ़ के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया एवं झुंझुनू के जितेंद्र एंड शंकरलाल पार्टी ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। भगवानमल सोनी, विनोद दादा जयप्रकाश तापडयि़ा, श्याम मोहता भी मौजूद रहे।

Home / Surat / सूरत में चंग की थाप पर होली की धमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो