scriptSURAT FEE ISSUE : यह देख चौक गए अभिभावक.. | SURAT FEE ISSUE : The fee was not filled, the school sent LC to home | Patrika News
सूरत

SURAT FEE ISSUE : यह देख चौक गए अभिभावक..

SURAT FEE ISSUE :
– फीस नहीं भरी तो स्कूल ने घर भेज दिया एलसी-अभिभावकों ने डीइओ, एफआरसी और बाल आयोग में लगाई न्याय की गुहार

सूरतJun 27, 2019 / 07:41 pm

Divyesh Kumar Sondarva

surat

SURAT FEE ISSUE : यह देख चौक गए अभिभावक..

सूरत.

फीस नहीं भरने पर स्कूल की ओर से विद्यार्थियों के एलसी घर भेजे जा रहे हैं। अभिभावकों ने डीइओ, एफआरसी और बाल आयोग को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।
स्कूलों पर न डीइओ और न एफआरसी का नियत्रंण है। आज भी मनमानी फीस वसूली जा रही है। स्कूलों के खिलाफ शिकायत करने पर डीइओ और एफआरसी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। फीस नहीं भरे जाने पर स्कूलों की ओर से अभिभावकों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी जा रही है। चेतावनी पर ध्यान नहीं देने पर अब एलसी घर भेजना शुरू कर दिया गया है। पहले भी कई स्कूलों ने ऐसा किया है। एल.पी.सवाणी स्कूल के अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि फीस नहीं भरने पर उनके घर एलसी भेज दिया गया। कई स्कूल एफआरसी की ओर से तय प्रोविजनल फीस स्वीकार नहीं कर रहे हैं। टर्म फीस भी बढ़ा दी गई है। फीस नहीं भरने पर बच्चों को निकालने का सिलसिला शुरू हो गया है। अभिभावकों ने बताया कि एलसी मिलते ही मंगलवार को डीइओ, एफआरसी और बाल आयोग को ज्ञापन सौंप कर न्याय की गुजारिश की गई।
-ऑटो चालकों की मनमानी से परेशान
स्कूल ऑटो चालकों की मनमानी से परेशान अभिभावक मंगलवार को फिर धरने पर बैठे। कई स्कूल ऑटो चालकों की हड़ताल के कारण अभिभावकों को बच्चों को स्कूल छोडऩे और लेने जाना पड़ रहा है। कई ऑटो चालकों ने किराया बढ़ा दिया है। अभिभावकों के आग्रह के बावजूद वह किराया कम नहीं कर रहे हैं।
शैक्षणिक सत्र के दूसरे दिन आरटीओ ने स्कूल ऑटो और स्कूल वैन पर कार्रवाई की थी। एक ही दिन में 180 से अधिक चालकों से जुर्माना वसूला गया था। आरटीओ और पुलिस ने अब तक 450 से अधिक वैन और ऑटो के खिलाफ कार्रवाई की है। वाहनों में क्षमता से अधिक विद्यार्थी नजर आने पर कार्रवाई की जा रही है। इसको लेकर ऑटो चालकों ने हड़ताल शुरू कर दी। बाद में उन्होंने अचानक किराया बढ़ा दिया। इसके खिलाफ पिछले गुरुवार को वनिता विश्राम स्कूल में अभिभावकों ने प्रदर्शन किया था। मामला नहीं सुलझने पर मंगलवार को फिर अभिभावकों ने वनिता विश्राम स्कूल परिसर में ऑटो चालकों के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रशासन से विद्यार्थियों के लिए वाहन व्यवहार की सुविधा मुहैया कराने की मांग की।

Home / Surat / SURAT FEE ISSUE : यह देख चौक गए अभिभावक..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो