scriptSURAT KAPDA MANDI: विशेष ट्रैफिक गार्ड की नियुक्ति पर बनी सहमति | SURAT KAPDA MANDI: Consent on appointment of special traffic guard | Patrika News
सूरत

SURAT KAPDA MANDI: विशेष ट्रैफिक गार्ड की नियुक्ति पर बनी सहमति

रिंगरोड पर यातायात का बोझ कम करने के लिए कपड़ा व्यापारियों व पुलिस अधिकारियों में हुई चर्चा

सूरतOct 01, 2020 / 08:57 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT KAPDA MANDI: विशेष ट्रैफिक गार्ड की नियुक्ति पर बनी सहमति

SURAT KAPDA MANDI: विशेष ट्रैफिक गार्ड की नियुक्ति पर बनी सहमति

सूरत. शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर के कपड़ा बाजार में गत सप्ताह दौरे के बाद से ही क्षेत्रीय यातायात व्यवस्था में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स ेएसोसिएशन के पदाधिकारी व अन्य कपड़ा व्यापारियों तथा पुलिस अधिकारियों के बीच आवश्यक बैठक भी हुई। बैठक में विशेष ट्रैफिक गार्ड नियुक्त किए जाने पर सहमति बनी है।
कपड़ा बाजार के व्यापारियों के संगठन एसजीटीटीए व अन्य कपड़ा व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार देर शाम सलाबतपुरा पुलिस थाने में शहर पुलिस उपायुक्त भावना पटेल, एसीपी एमवी बसावा, थाना प्रभारी मेहुल कीकाणी आदि पुलिस अधिकारियों से मिला। बैठक के दौरान कपड़ा बाजार की यातायात समस्या को दूर करने के लिए चली चर्चा में विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट के सामने से लारी-ठेले हटाने व वाहनों को व्यवस्थित तरीके से खड़े करने के लिए मार्केट प्रबंधन की ओर से एक-एक ट्रैफिक गार्ड की नियुक्ति का प्रस्ताव रखा गया जिन्हें शहर ट्रैफिक पुलिस यातायात नियंत्रण के मामले में प्रशिक्षण भी दे। इस पर शहर पुलिस उपायुक्त पटेल ने शहर पुलिस आयुक्त से चर्चा कर निर्णय की बात कही। वहीं मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र में विशेष टै्रफिक गार्ड की स्थाई नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया। आवश्यक बैठक के दौरान एसजीटीटीए के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया, सचिव सुनीलकुमार जैन, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र जैन, मोहन अरोरा, महेश जैन, अरविंद वैद, सुनील मित्तल, सचिन अग्रवाल, दिनेश कटारिया के अलावा निर्मल जैन, कन्हैयालाल, सुनीलकुमार गोयल, किशनलाल शर्मा, जेपी शर्मा आदि मौजूद थे।

पहले भी की जा चुकी है नियुक्ति


कपड़ा बाजार में यातायात समस्या को सुलझाने के लिए प्रत्येक टैक्सटाइल मार्केट के बाहर मार्केट प्रबंधन की ओर से निजी स्तर पर ट्रैफिक गार्ड की नियुक्ति भूतकाल में भी क्षेत्र में की जा चुकी है। ऐसी नियुक्ति और उनकी यातायात नियमन गतिविधि कुछ दिन तक तो ठीकठाक चली, लेकिन बाद में वो बेअसर हो गई थी।

इन पर भी चली चर्चा


-कपड़ा बाजार क्षेत्र में चाय-नाश्ते की स्टॉल आदि के अतिक्रमण को हटाने के लिए महानगरपालिका व पुलिस विभाग में लिखित आवेदन की दी सलाह।


-रिंगरोड पर कमेला दरवाजा के निकट कत्लखाने की जगह को पार्किंग में बदलकर यातायात समस्या को सुलझाने के लिए भी महानगरपालिका व पुलिस विभाग में लिखित आवेदन की दी सलाह।

-मार्केट में किराए की दुकान लेने वाले व्यापारी व ब्रोकर समेत एजेंट, दलाल की पूरी जानकारी पुलिस विभाग को दिए जाने की बात पर व्यापारियों के लिए जारी एप अनिवार्य रूप से डाउनलोड किए जाने की दी हिदायत।

Home / Surat / SURAT KAPDA MANDI: विशेष ट्रैफिक गार्ड की नियुक्ति पर बनी सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो