SURAT KAPDA MANDI: सूरत कपड़ा मंडी से पार्सल ढुलाई करें पश्चिम रेलवे

साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के बोर्डरुम में आयोजित बैठक में रेलवे अधिकारी भी रहे मौजूद

रेल प्रशासन सूरत और गंतव्य स्टेशन पर पार्सल इकठ्ठा करने के लिए प्रयाप्त जगह (गोडाउन) उपलब्ध कराता है तो एसोसिएशन किसी सर्विस एजेंसी को नियुक्त करके रेलवे की मालगाड़ी बुक करने में सहयोग प्रस्ताव पर बेठक में मौजूद रेलवे अधिकारियों ने रेल मंत्रालय से अनुमति लेने की बात कही

 

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 29 Oct 2020, 08:55 PM IST

सूरत. साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने सूरत कपड़ा मंडी से पार्सलों की ढुलाई पश्चिम रेलवे द्वारा किए जाने की मांग एक बैठक में की गई है। बैठक का आयोजन एसोसिएशन के कोहिनूर टैक्सटाइल हाउस स्थित कार्यालय में हुई और इसमें कपड़ा व्यापारियों के अलावा रेलवे के मुंबई डिवीजन के अधिकारी भी मौजूद थे।
बैठक की जानकारी में एसजीटीटीए के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया ने बताया कि बुधवार देर शाम एसोसिएशन कार्यालय में बुलाई गई बैठक में रेलवे के मुंबई डिवीजन के अधिकारी रामचंद्र शर्मा, भाविक द्विवेदी, संदेश चिपलनकर, दिनेश वर्मा, अजय आदि मौजूद थे। सूरत कपड़ा मंडी से पार्सल ढुलाई के मामले में रेलवे अधिकारियों ने प्रस्ताव रखा कि रेलवे प्रशासन सूरत से किसी भी खास स्टेशन तक माल पहुंचाने के लिए 15 डिब्बे की स्पेशल मालगाड़ी न्यूनतम चार्ज पर उपलब्ध करवा रही है।
इसका प्रबंधन भी व्यापारी स्वयं कर सकते हैं, रेल्वे कोई भी हस्तक्षेप नहीं करेगा। बेठक में असोशिएशन के महामंत्री सुनील कुमार जैन ने रेल अधिकारियों को सूरत से माल ट्रांसपोर्टेशन की पूरी व्यवस्था के बारे में बताया और कपड़ा व्यापारी प्रदीप केजरीवाल व संतोष माख़रिया ने रेल्वे प्रशासन के इस ऑफर को सूरत कपड़ा मंडी के लिए अव्यावहारिक बताते हुए इसकी कमियों को गिनाया। मीटिंग में रेलवे के जरिए गोरखपुर मंडी में माल भेजने वाले कपड़ा व्यापारी राहुल शाह ने अधिकारियों के समक्ष रेलवे द्वारा माल भेजने में होने वाली परेशानियों की विस्तार से जानकारी तो कप?ा व्यापारी महेश जैन ने रेलवे में माल की चोरी, सुरक्षा, डैमेज आदि का मुद्दा उठाया। एसोसिएशन के सचिन अग्रवाल ने रेल अधिकारियों के समक्ष यह प्रस्ताव रखा कि यदि रेल प्रशासन सूरत और गंतव्य स्टेशन पर पार्सल इकठ्ठा करने के लिए प्रयाप्त जगह (गोडाउन) उपलब्ध कराता है तो एसोसिएशन किसी सर्विस एजेंसी को नियुक्त करके रेलवे की मालगाड़ी बुक करने में सहयोग कर सकता है। इस प्रस्ताव पर बेठक में मौजूद रेलवे अधिकारियों ने रेल मंत्रालय से अनुमति लेने की बात कही। मीटिंग के आखिर में कोषाध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने उपस्थित रेलवे अधिकारियों और सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया।

पुलिस चौकी बनाने की मांग


सूरत. रिंगरोड कपड़ा बाजार के मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र में बेगमवाड़ी पुलिस चौकी बनाने की मांग शहर पुलिस आयुक्त से फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने की है। फोस्टा ने शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर को लिखे पत्र में बताया कि रिंगरोड कपड़ा बाजार के मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र में रिटेल दुकानें होने से महिला वर्ग व नजदीकी गांव-कस्बों के व्यापारियों का आना-जाना बड़ी संख्या में होता है। ऐसी स्थिति में क्षेत्र में पुलिस चौकी की जरूरत बढ़ जाती है। इस संबंध में तीन साल पहले भी मुख्यमंत्री से मांग की गई थी। इसके अलावा फोस्टा ने कपड़ा बाजार में आर्थिक अपराध पर रोकथाम के लिए क्राइम प्रोटेक्शन सेल शुरू किए जाने की मांग की है।


कार्यशाला का आयोजन


सूरत. तेरापंथ महिला मंडल की ओर से भक्त और भगवान विषय पर ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को किया गया। कार्यशाला में आचार्य भिक्षु की तेरस पर मंडल सदस्यों ने भजनों की प्रस्तुति दी। कार्यशाला में अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल सहमंत्री मधु देरासरिया, निशा बैद, पिंकी मेहता आदि ने सक्रिय भागीदारी निभाई।

SURAT KAPDA MANDI: सूरत कपड़ा मंडी से पार्सल ढुलाई करें पश्चिम रेलवे
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned