SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा बाजार में तोमर के आगमन के दूसरे ही दिन दिखा असर

मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र से पुलिसकर्मियों ने खड़े रहकर हटाए अतिक्रमण, गुरुवार को दिनभर चली कार्रवाई

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 24 Sep 2020, 09:23 PM IST

सूरत. दो दिन पहले ही कपड़ा बाजार में आए शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कपड़ा व्यापारियों को एक्शन में विश्वास का दिलासा दिया था और गुरुवार को यह दिलासा क्षेत्र में खरा भी उतरता दिखा। क्षेत्र में सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाले मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में दिनभर अतिक्रमण हटाए गए।
कुछ समय पहले ही पुलिस प्रशासन की कमान संभालने वाले शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन समेत अन्य व्यापारिक संगठनों के बुलावे पर मंगलवार शाम सूरत टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरुम में पहुंचे थे। इस दौरान कपड़ा व्यापारियों ने उनके समक्ष कपड़ा बाजार व कपड़ा कारोबार संबंधी कई समस्याओं का जिक्र किया था। इन समस्याओं में मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र की यातायात समस्या भी शामिल थी। स्वागत कार्यक्रम के दौरान शहर पुलिस आयुक्त तोमर ने सभी को आश्वस्त करते हुए बताया था कि वे एक्शन में विश्वास रखते हैं और कपड़ा व्यापारी बेफिक्र होकर उन्हें सीधे अपनी समस्या बता सकते हैं। मंगलवार शाम को आयोजित हुए स्वागत कार्यक्रम के दूसरे दिन गुरुवार को पुलिस दल ने मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र की संकरी गली में विभिन्न टैक्सटाइल मार्केटों के पास अतिक्रमण जमाए बैठे वाहन, लारी, गन्ने के रस की मशीन समेत अन्य सामग्रियों को हटाया।


राजस्थान पत्रिका ने कई बार उठाया मुद्दा


कपड़ा बाजार क्षेत्र के मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र में यातायात समेत अन्य कई तरह की समस्याओं के बारे में राजस्थान पत्रिका ने कपड़ा व्यापारियों व मोटी बेगमवाड़ी टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की आवाज उठाई है। 15-20 फीट चौड़ी गली में वाहनों का जमावड़ा रहने से सदैव यातायात जाम की स्थिति, खाने-पीने की स्टॉल पर खुले में गैस सिलेंडरों का उपयोग, चोरी-चकारी, जेबतराशी, लूटपाट व छेड़छाड़ की शिकायतें भी मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र से आम है।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned