scriptSURAT KAPDA MANDI: अब गेंद वापस व्यापारिक संगठनों के पाले में पहुंची | SURAT KAPDA MANDI: Now the ball is back in the court of business organ | Patrika News
सूरत

SURAT KAPDA MANDI: अब गेंद वापस व्यापारिक संगठनों के पाले में पहुंची

नई ट्रैफिक पॉलिसी की टाइमिंग पर आपसी मशवरे के बाद संशोधन के साथ फिर सोमवार को मिलेंगे, सुबह 11 से शाम 7 बजे तक पर अधिकांश की बनी हुई है सहमति

सूरतJan 22, 2021 / 09:46 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT KAPDA MANDI: अब गेंद वापस व्यापारिक संगठनों के पाले में पहुंची

SURAT KAPDA MANDI: अब गेंद वापस व्यापारिक संगठनों के पाले में पहुंची

सूरत. रिंगरोड कपड़ा बाजार में नई ट्रैफिक पॉलिसी के संदर्भ में शुक्रवार सुबह ट्रांसपोर्ट यूनियन व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों की शहर पुलिस आयुक्त के साथ हुई बैठक बेनतीजा रही और गेंद वापस एक बार फिर से व्यापारियों के पाले में आ गई है। इस सिलसिले में व्यापारिक संगठनों ने शाम को ही न्यू टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में बैठक भी बुलाई और मौजूद कपड़ा व्यापारियों का नई ट्रैफिक पॉलिसी के संदर्भ में मंतव्य जाना। अब वे सोमवार को फिर से शहर पुलिस आयुक्त से मिलेंगे।
कोरोना काल के दौरान रिंगरोड कपड़ा बाजार में जारी ओवरब्रिज निर्माण कार्य के मद्देनजर क्षेत्र में ट्रैफिक को नियंत्रित रखने के लिए गत 2 जनवरी को पुलिस प्रशासन की बैठक में आए सुझावों को ध्यान में रख दो दिन पहले ही शहर पुलिस आयुक्त ने नई ट्रैफिक पॉलिसी का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन में मालवाहक वाहनों के रिंगरोड कपड़ा बाजार में प्रवेश पर सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक एवं शाम 6 से रात 9 बजे तक रोक लगाई है। ऐसी स्थिति में रिंगरोड कपड़ा बाजार में माल ढुलाई का कार्य मात्र छह घंटे ही हो पाएगा और इससे व्यापारिक गतिविधि प्रभावित होगी। इस सिलसिले में गत दो दिनों से व्यापारिक संगठनों व सूरत टैम्पो मालिक ड्राइवर वेलफेयर एसोसिएशन, सूरत जिला टैक्सटाइल मार्केट लेबर यूनियन, सूरत ग्रे फिनिश डिलीवरी चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रतिनिधियों की बैठकों के दौर लगातार जारी है। इन बैठकों में तैयार किए गए 10 बिन्दू के सुझाव पत्र के साथ शुक्रवार सुबह एक प्रतिनिधिमंडल शहर पुलिस आयुक्त से मिलने पहुंचा और यहां अलग-अलग बातों के बीच एकराय होकर नई ट्रैफिक पॉलिसी में संशोधन की जरूरी नसीहत शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने प्रतिनिधिमंडल को दी। इसके बाद शाम को न्यू टैक्सटाइल मार्केट के बोर्डरूम में विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट के प्रमुख पदाधिकारी व्यापारियों की बैठक बुलाई गई और एक बिन्दू पर सहमति बनाने की कोशिश की गई।
-ज्यादातर सुबह 11 से शाम 7 बजे पर सहमत

कोरोना काल के दौरान रिंगरोड कपड़ा बाजार में मालवाहक वाहनों की आवाजाही नई ट्रैफिक पॉलिसी से पहले तक सुबह 11 से शाम 7 बजे तक की बनी हुई है और आगे भी इसी पर अधिकांश व्यापारियों व ट्रांसपोर्ट संगठनों की एकराय बनी हुई है। उनके मुताबिक इस समयावधि में रिंगरोड कपड़ा बाजार में कोई विशेष यातायात दबाव नहीं रहता है और यह समयावधि आगे भी रहने से व्यापारिक कामकाज भी बाधित नहीं होगा।
-पार्किंग चार्ज व पीली पट्टी पर भी चर्चा

शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर के साथ सुबह में हुई बैठक के दौरान रिंगरोड कपड़ा बाजार में मार्केट परिसर व बाहर सड़क पर मालवाहक वाहनों से लिए जाने वाले पार्किंग चार्ज पर भी चर्चा चली। इस मामले में व्यापारिक संगठन व ट्रांसपोर्ट संगठनों के बीच गतिरोध भी बैठक में दिखा। बाद में शाम को एनटीएम के बोर्डरूम में आयोजित बैठक में भी मौजूद 30-35 व्यापारियों ने चर्चा की और पीली पट्टी को चार्ज फ्री रखे जाने की बात कही गई।
-सीधे मिल में जाए ग्रे माल के टैम्पो

सुबह में शहर पुलिस आयुक्त के साथ हुई बैठक में मौजूद रहे साउथ गुजरात टैक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन के प्रमुख जीतू वखारिया ने रिंगरोड कपड़ा बाजार में यातायात दबाव को कम करने के लिए ग्रे माल के टैम्पो मार्केट क्षेत्र में आने के बजाय सीधे मिलों में भेजे जाने की बात कही। व्यापारियों के ग्रे चैकर द्वारा वीवर्स के यहां ग्रे चैकिंग के बाद वहां से ग्रे के ताके सीधे मिल में भेजे जाने से रिंगरोड कपड़ा बाजार यातायात के दबाव से मुक्त हो सकेगा।

Home / Surat / SURAT KAPDA MANDI: अब गेंद वापस व्यापारिक संगठनों के पाले में पहुंची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो