scriptSURAT KAPDA MANDI: पार्सल पैकेजिंग चार्ज की टेंट व्यावसायियों ने ली सीख | SURAT KAPDA MANDI: Tent Businesses Learned From Parcel Packaging Charg | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: पार्सल पैकेजिंग चार्ज की टेंट व्यावसायियों ने ली सीख

locationसूरतPublished: Dec 02, 2020 08:21:45 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन ने नवम्बर से ही एक सौ रुपए प्रति पार्सल चार्ज का बनाया है कड़ा नियम

SURAT KAPDA MANDI: पार्सल पैकेजिंग चार्ज की टेंट व्यावसायियों ने ली सीख

SURAT KAPDA MANDI: पार्सल पैकेजिंग चार्ज की टेंट व्यावसायियों ने ली सीख

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी से अच्छे व्यापारिक तर्जुबे की सीख अब दूसरी कपड़ा मंडियों के व्यापारी भी ग्रहण करने लगे हैं। ऐसी ही सीख सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन से हाल ही में अहमदाबाद के टेंट व्यावसायियों ने भी सीखी है और अपने सभी खरीदार व्यापारियों को पार्सल पैकेजिंग चार्ज के मैसेज भेजे हैं।
साड़ी और डे्रस मटीरियल्स उत्पाद को आकर्षक बनाने में सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारियों का कोई सानी नहीं है और अब इन व्यापारियों के संगठन के व्यापार सुधार के कड़े नियम भी अन्य कपड़ा मंडियों को कपड़े की तरह ही भाने लगे हैं। सूरत से देशभर की कपड़ा मंडियों में टेंट-शामियाने का कपड़ा सप्लाय करने वाले सूरत कपड़ा मंडी के कपड़ा व्यापारियों के संगठन सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन ने पिछले माह नवम्बर में ही साधारण सभा बुलाकर कई आवश्यक निर्णय किए थे। इन निर्णयों में एक निर्णय प्रति पार्सल पैकेजिंग चार्ज एक सौ रुपए भी शामिल था जो अब अन्य कपड़ा मंडियों को भी भाने लगा है। इस संबंध में अहमदाबाद कपड़ा मंडी के संगठन अहमदाबाद टेंट क्लॉथ सप्लायर्स ने भी इस निर्णय को स्वीकारा है और इसे अपने खरीदार व्यापारियों के यहां मैसेज के रूप में पहुंचाया है। अहमदाबाद टेंट क्लॉथ सप्लायर्स के धवल भावसार ने बताया कि अहमदाबाद कपड़ा मंडी में टेंट-शामियाने का 80 फीसदी कपड़ा सूरत कपड़ा मंडी से ही आता है और व्यापार हित में उनके निर्णय को यहां भी सभी टेंट व्यवसायी फॉलो कर रहे हैं।
-यह भी किए थे निर्णय

सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन ने गत आठ नवम्बर को हुई साधारण सभा में प्रति पार्सल सौ रुपए बिल में जोड़कर क्रेता व्यापारी से लिए जाने के निर्णय के अलावा तय किया था कि पैमेंट सिस्टम 30 दिन का रहेगा और इसके बाद 18 प्रतिशत ब्याज जोड़कर पैमेंट लिया जाएगा। व्यापारी पैमेंट बिल-टू-बिल लेंगे और 31 मार्च 2020 तक के बिलों का भुगतान 31 दिसम्बर 2020 तक हो जाना चाहिए अन्यथा संस्था कानूनी कार्रवाई करेगी और ब्लेक लिस्ट भी जारी करेगी। इतना ही नहीं संस्था की वेबसाइट पर बनाए नियमों के विपरीत व्यापार करने वाले व्यापारी का भी नाम जारी किया जाएगा।
-अच्छे को सबको मानना चाहिए

सूरत कपड़ा मंडी के हित में एसोसिएशन ने सभी निर्णय किए थे और पार्सल पैकेजिंग चार्ज डेढ़-दो दशक पहले भी सूरत कपड़ा मंडी के सभी व्यापारी लेते ही थे। व्यापारिक होड़ ने उन्हें यह नुकसान सहने को मजबूर किया हुआ है, लेकिन अच्छे निर्णय सबको मानकर आगे बढऩा चाहिए।
देव संचेती, अध्यक्ष, सूरत मंडप क्लॉथ एसोसिएशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो