scriptSURAT KAPDA MANDI: पहले हुआ विवाद फिर पुलिस की मौजूदगी में समाधान! | SURAT KAPDA MANDI: The dispute happened first and then resolved in the | Patrika News
सूरत

SURAT KAPDA MANDI: पहले हुआ विवाद फिर पुलिस की मौजूदगी में समाधान!

-एसोसिएशन के 15 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र वितरण शनिवार से शुरू, होते ही पैदा हो गया था विवाद-न्यू आढ़तिया हाऊस में पहुंची पुलिस और बाद में दोनों पक्ष के बीच चुनाव मामले में सलाबतपुरा थाने में हुआ समाधान

सूरतJul 02, 2022 / 09:04 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT KAPDA MANDI: शर्म-झिझक छोडि़ए, कड़े व्यापारिक नियम बनाइए...

SURAT KAPDA MANDI: सख्त व्यापारिक व्यवहार से निपटेंगे व्यापारी,SURAT KAPDA MANDI: शर्म-झिझक छोडि़ए, कड़े व्यापारिक नियम बनाइए…,SURAT KAPDA MANDI: सख्त व्यापारिक व्यवहार से निपटेंगे व्यापारी

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारिक संगठन सूरत आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन की चुनाव प्रक्रिया का पहला ही दिन शनिवार को काफी हंगामे वाला रहा। हंगामा भी इस कदर रहा कि न्यू आढ़तिया हाऊस से शुरू होकर सलाबतपुरा पुलिस थाने की दहलीज पर जाकर थमा। एसोसिएशन के चुनाव मामले में हुए समाधान के बारे में दोनों पक्ष ने अपने-अपने तरीके से विज्ञप्ति के माध्यम से बात कही है।
सूरत आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन के बहुप्रतीक्षित चुनाव की प्रक्रिया शनिवार से ही शुरू की गई है और इसकी शुरुआत के साथ ही विवाद पैदा हो गया। चुनाव में भाग लेने वाले सदस्यों के लिए नामांकन पत्र वितरण की व्यवस्था रिंगरोड कपड़ा बाजार स्थित न्यू आढ़तिया हाऊस से की गई थी। नामांकन पत्र वितरण प्रक्रिया शुरू होते ही वहां पहुंचे एसोसिएशन के ही 15-20 सदस्यों ने घोषित चुनाव कार्यक्रम के कई बिंदुओं पर आपत्ति जताते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ते देख बाद में 100 नंबर डायल कर स्थल पर पुलिस बुलवाई गई। बताते हैं कि बाद में दोनों ही पक्ष के व्यापारी लोग सलाबतपुरा पुलिस थाने पहुंचे और वहां अधिकारियों की मौजूदगी में सूरत आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन के घोषित चुनाव कार्यक्रम में आवश्यक फेरबदल किया गया, जिस पर दोनों पक्ष की सहमति बताई गई है।
-पहले पक्ष ने बताई यह बात

सूरत आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन के पहले पक्ष के अजय श्रीराम ने शनिवार शाम भेजी विज्ञप्ति में बताया कि सूरत आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन के घोषित चुनाव कार्यक्रम में शनिवार से नामांकन पत्र वितरण शुरू किया गया है और सहमति से अब इसकी तारीख बढ़ाकर 5 जुलाई कर दी गई है। यह नामांकन पत्र मिलेनियम मार्केट स्थित संस्था कार्यालय से मिलेंगे और वहीं पर सभी उम्मीदवारों को जमा करवाने होंगे। 15 जुलाई को चुनाव सिटीलाइट स्थित माहेश्वरी भवन में दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक करवाए जाएंगे। हस्ताक्षर की जांच के लिए सदस्यता फार्म नहीं दिखाए जाएंगे और जिन सदस्यों के पास वोटरकार्ड नहीं हैं वे आईडी प्रूफ दिखाकर मतदान कर सकेंगे।
-आपत्ति जताने वालों की बात

सूरत आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन के दूसरे पक्ष के रूप में अनिल अग्रवाल, कमल अग्रवाल व अनूप अग्रवाल ने भेजी विज्ञप्ति में बताया कि सोमवार दोपहर 12 बजे से मिलेनियम मार्केट स्थित संस्था कार्यालय खुला रहेगा और सभी गतिविधियां कार्यालय से होगी। चुनाव अधिकारी प्रेस के माध्यम से सबको जानकारी देंगे। चुनाव प्रक्रिया मिलेनियम मार्केट में होगी और दोपहर 12 से 4 बजे तक फार्म जारी होंगे और यहीं पर जमा कराए जाएंगे। प्रत्याशी को जो 3 से 4 बजे तक का अलग समय दिया गया था, वह समाधान में रद्द किया गया है। मतदान का अधिकार सिर्फ फार्म में लिखे मालिक, भागीदार, कर्ता डायरेक्टर को ही होगा, प्रतिनिधि मतदान नही कर सकता है। रविवार को फार्म नही दिए जाएंगे, उसके एवज में 5 जुलाई मंगलवार को भी फार्म दिए जाएंगे। फार्म रद्द करने का कारण बताना होगा और प्रत्याशी को अपना फार्म देखने का हक होगा। वोटर कार्ड को रद्द किया है और उसके स्थान पर सरकारी आईडी दिखाकर मतदान किया जा सकेगा। पूरी चुनाव प्रक्रिया को सिर्फ चुनाव अधिकारी ही देखेंगे। पूरी कार्यवाही निष्पक्ष होगी और आनंद जिंदल व अजय श्रीराम का कोई हस्तक्षेप नही होगा।
-फोस्टा चुनाव के सिलसिले में मतदाता सदस्यता आवेदन पत्र

उधर, सूरत कपड़ा मंडी के ही एक अन्य व्यापारिक संगठन फैडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के चुनाव सिलसिले में मतदाता सदस्यता आवेदन पत्र की प्रक्रिया फिलहाल जारी है। फोस्टा की दो दिन पहले जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि सूरत कपड़ा मंडी के सभी टेक्सटाइल मार्केट्स में मतदाता सदस्यता आवेदन पत्र भिजवाने व उसमें मार्केट एसोसिएशन से व्यापारिक हितों के लिए ऊर्जावान व्यापारियों के नाम सदस्यता के तौर पर भरकर भेजने की बात कही गई थी। इसके अलावा बताया था कि सभी टेक्सटाइल मार्केट्स शीघ्र मतदाता सदस्यता आवेदन पत्र भरकर भिजवाएं ताकि चुनाव लिस्ट का कार्य पूर्ण सके और शीघ्र आवश्यक मीटिंग बुलाकर विचार-विमर्श के बाद चुनाव का प्रारूप तय कर आगे की कार्यवाही की जा सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो