scriptSURAT NEWS: 4 फीट की गणपति प्रतिमा स्थापना की स्वीकृति | SURAT NEWS: Approval for installation of 4-feet Ganpati statue | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS: 4 फीट की गणपति प्रतिमा स्थापना की स्वीकृति

सूरत शहर गणेश उत्सव समिति ने मंगलवार को ही मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से की थी मुलाकात
 

सूरतJul 28, 2021 / 08:56 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS: 4 फीट की गणपति प्रतिमा स्थापना की स्वीकृति

SURAT NEWS: 4 फीट की गणपति प्रतिमा स्थापना की स्वीकृति

सूरत. राज्य सरकार की नई कोरोना गाइडलाइन में कई रियायतों के साथ बुधवार को गणपति महोत्सव के दौरान चार फीट की गणपति प्रतिमा स्थापना की भी मंजूरी दी गई है। इस सिलसिले में मंगलवार को ही सूरत शहर गणेश उत्सव समिति का एक प्रतिनिधिमंडल गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से मिला था और गणपति महोत्सव के दौरान सार्वजनिक स्तर पर गणपति प्रतिमा स्थापना की मंजूरी मांगी थी।
कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच गुजरात सरकार अप्रेल से लगातार कोविड-19 की गाइडलाइन जारी कर रही है और इसमें समय-समय पर फेरबदल भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक के बाद नई गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें जहां रात्रि कफ्र्यू में एक घंटे की अतिरिक्त ढील देकर इसे रात 10 बजे के बजाय 11 बजे से सुबह 6 बजे तक किया है। वहीं, कोर कमेटी ने महत्वपूर्ण निर्णय गणपति महोत्सव के दौरान चार फीट की गणपति प्रतिमा सार्वजनिक स्तर पर स्थापना की मंजूरी के रूप में किया है। गुजरात के सूरत समेत अन्य कई शहर-कस्बों में दस दिवसीय गणपति महोत्सव के दौरान सार्वजनिक स्तर पर जगह-जगह गणपति प्रतिमाएं स्थापित की जाती है। इस निर्णय से सूरत शहर गणेश उत्सव समिति तथा स्थानीय आयोजकों ने खुशी जताई है।
-मुख्यमंत्री रुपाणी से की थी मांग

सूरत शहर गणेश उत्सव समिति का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को ही गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से मिला था और इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने गणपति महोत्सव में गणपति प्रतिमा स्थापना की सार्वजनिक स्तर पर मांग की थी। समिति के प्रमुख अनिल बिस्किटवाला ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में शामिल साधु-संतों ने धार्मिक आस्था को बरकरार रखने के साथ गणपति प्रतिमा स्थापना की मांग की थी, जिसे बुधवार को जारी नई गाइडलाइन में स्वीकृति दी गई है।

Home / Surat / SURAT NEWS: 4 फीट की गणपति प्रतिमा स्थापना की स्वीकृति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो