SURAT NEWS: केंद्रीय टीम ने किया कैम्प निरीक्षण

स्वयंसेवी संगठन भी आगे आकर कोरोना मरीजों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने की दिशा में सक्रिय

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 09 Apr 2021, 08:55 PM IST

सूरत. पांडेसरा स्थित लक्ष्मीपति मिल में पिछले कुछ दिनों से जारी वैक्सीनेशन कैम्प में क्षेत्रीय श्रमिकों समेत अन्य कई लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन दी जा रही है। शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम मिल परिसर में जारी वैक्सीनेशन कैम्प का निरीक्षण करने पहुंची। टीम में गृह मंत्रालय, वाइरस रिसर्च सेंटर, जोधपुर एम्स एवं सूरत महानगर पालिका आदि के उच्च अधिकारी शामिल थे। यह टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परामर्श से सूरत आई है। निरीक्षण के दौरान लक्ष्मीपति ग्रुप के संजय सरावगी ने टीम को बताया कि सूरत कपड़ा मंडी के मिल, व्यापारी, लूम्स, स्पिनर्स, जॉबवर्क, पैकिंग आदि क्षेत्र में 20 लाख से ज्यादा लोग कार्यरत है एवं उनमे से ज्यादातर 45 साल से नीचे है एवं उनके लिए जल्द वैक्सीन लगाने की व्यवस्था करने की जानी चाहिए। निरीक्षण के दौरान केंद्रीय टीम ने कपड़ा बनने की प्रक्रिया को भी समझा।

एक सौ बेड का बनेगा आइसोलेशन सेंटर


सूरत. कोरोना महामारी की बढ़ती भयावह स्थिति में अब शहर में स्वयंसेवी संगठन भी आगे आकर कोरोना मरीजों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने की दिशा में सक्रिय हो गए हैं। अलथाण में विधायक हर्ष संघवी के आइसोलेशन सेंटर तैयार करने की प्रक्रिया के बीच शहर के परवत पाटिया क्षेत्र में भी एक सौ बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस संबंध में महानगरपालिका की स्लम इम्प्रूवमेंट समिति के अध्यक्ष दिनेश राजपुरोहित ने बताया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की प्रेरणा से नमो कोविड आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत परवत पाटिया क्षेत्र में परवत गांव स्थित कम्युनिटी हॉल में की जाएगी। सेंटर में एक सौ बेड की सुविधा कोरोना मरीजों को दी जाएगी और इसकी दिन-रात हॉल में तैयारियां जारी है।


मरीजों को भोजन का उठाया बीड़ा


सूरत. कोरोना मरीज और होम क्वारंटाइन परिजनों के लिए निशुल्क भोजन की व्यवस्था का जिम्मा श्रीखेड़ापति ट्रस्ट परिवार ने उठाया है। ट्रस्ट के योगेश बंसल ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव व होम क्वारंटाइन परिजनों को दोपहर एक बजे व शाम सात बजे निशुल्क भोजन पहुंचाने की व्यवस्था ट्रस्ट ने की है और दोपहर के भोजन के लिए सुबह 10 बजे तक एवं शाम के भोजन के लिए दोपहर तीन बजे तक ट्रस्ट से लोग सम्पर्क कर सकते हैं।

ऑटोमैटिक मास्क मशीन लगाई


सूरत. एक सोच फॉउंडेशन की ओर से आम जनता के लिए सूरत बस डिपो पर ऑटोमैटिक मास्क मशीन लगाई गई है। लोगों को कोरोना से बचने के लिए एवं जागरुकता बढ़ाने के लिए फाउंडेशन द्वारा यह मशीन सूरत बस डिपो पर लगाई गई है। ऑटोमैटिक मास्क मशीन का उद्घाटन विधायक झंखना पटेल ने किया। इस दौरान संस्था की रितू राठी, एकता तुलस्यान समेत अन्य सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थे।

SURAT NEWS: केंद्रीय टीम ने किया कैम्प निरीक्षण
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned