scriptSurat News : देश का पहला डिजाइन डवलपमेंट सेन्टर सूरत में शुरू | Surat News : Country's first design development center starts in Surat | Patrika News
सूरत

Surat News : देश का पहला डिजाइन डवलपमेंट सेन्टर सूरत में शुरू

Surat News : नई डिजाइनों की खोज के साथ छात्र आय भी प्राप्त कर सकेंगे

सूरतJul 15, 2019 / 01:31 pm

Sandip Kumar N Pateel

patrika

Surat News : देश का पहला डिजाइन डवलपमेंट सेन्टर सूरत में शुरू

सूरत। सूरत भले टैक्सटाइल नगरी हो, लेकिन नई-नई डिजाइनों के लिए सूरत को मुंबई या दिल्ली के फैशन डिजाइनरों पर अधिक आधार रखना पड़ रहा है। हालांकि अब धीरे-धीरे अब सूरत भी फैशन डिजाइनिंग क्षेत्र में आगे बढ रहा है और देश का पहला डिजाइन डवलपमेन्ट सेन्टर सूरत में कार्यरत हुआ है। इस सेंटर के माध्यम से फैशन डिजाइनिंग क्षेत्र में करीअर बनाने के इच्छुक युवा नई-नई डिजाइनों की खोज के साथ ही आय भी प्राप्त कर सकेंगे।
फैशनोवा डिजाइन डवलपमेन्ट सेन्टर के स्थापक अनुपम योगल ने बताया कि सूरत में कई फैशन इन्स्टीट्यूट हैं, लेकिन सिर्फ फैशन डिजाइनिंग सीखना यह हमारा उद्देश्य नहीं है। छात्रों की खोज शक्ति बढ़े और नई-नई क्रिएटिव डिजाइन बनाकर मार्केट को मुहैया कराकर करीअर बना सके यह महत्वपूर्ण है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखकर उधना में डिजाइन डवलपमेंट सेन्टर शुरु किया गया है। यहां सभी प्रकार की मशीनरियां उपलब्ध है। कोई भी छात्र अपने दीमाग की उपज को डिजाइन के तौर पर बाहर ला सकता है और सेन्टर के माध्यम से आय कर सकते हैं। छात्रों द्वारा जो डिजाइन तैयार किया जाएगा उस डिजाइन को छात्र चाहे तो सेन्टर को विक्रय के लिए दे सकता है। इसके लिए छात्रों को सेंटर द्वारा डिजाइन की सफलता के अनुसार मेहनताना दिया जाएगा। अनुपम गोयल ने कहा कि इस प्रकार का डिजाइन डवलपमेन्ट सेन्टर किसी फैशन इन्स्टीट्यूट द्वारा देशभर में पहली बार शुरु किया गया है।

Home / Surat / Surat News : देश का पहला डिजाइन डवलपमेंट सेन्टर सूरत में शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो