scriptSURAT NEWS DAYRI: अन्नकूट महोत्सव 19 को मनाएंगे | SURAT NEWS DAYRI: Annakoot Mahotsav will be celebrated on 19th | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS DAYRI: अन्नकूट महोत्सव 19 को मनाएंगे

श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति व सूरत में बसे फतेहपुर-शेखावाटी के नगरसेठ श्रीलक्ष्मीनाथ प्रभु के भक्तों की ओर से सातवां अन्नकूट महोत्सव

सूरतDec 07, 2021 / 08:50 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS DAYRI: अन्नकूट महोत्सव 19 को मनाएंगे

SURAT NEWS DAYRI: अन्नकूट महोत्सव 19 को मनाएंगे

सूरत. श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति व सूरत में बसे फतेहपुर-शेखावाटी के भक्तों की ओर से सातवां अन्नकूट महोत्सव 19 दिसम्बर को सिटीलाइट स्थित माहेश्वरी भवन में मनाया जाएगा। महोत्सव की तैयारियां समिति की ओर से जारी है। आयोजक समिति व भक्तों ने बताया कि ठाकुरजी श्रीलक्ष्मीनाथ प्रभु के सातवें अन्नकूट महोत्सव के मौके पर माहेश्वरी भवन में 19 दिसम्बर को बंगाली कारीगरों के द्वारा आकर्षक दरबार सजाकर ठाकुरजी की झांकी सजाई जाएगी। इस अवसर पर बाहर से आमंत्रित व स्थानीय भजन गायक भजनों की प्रस्तुति देंगे। महोत्सव सिलसिले में कई समितियों का गठन भी किया गया है और ठाकुरजी के अन्नकूट का प्रसाद बनाने के लिए परंपरागत रसोइए फतेहपुर से आएंगे और शुद्ध देसी घी से निर्मित प्रसाद तैयार करेंगे। महोत्सव की तैयारियों में सुनील भोजक, रमेश पंडा, राकेश देवड़ा, महावीर गोयनका, नरेंद्र भोजक, बसंत पोद्दार, मधु शर्मा, ललित बजाज, रामचंद्र सहल, महावीर पंडा समेत अन्य कई कार्यकर्ता व श्रद्धालु सक्रिय है।

प्रवचन में दी धर्मपूर्वक जीने की सीख


सूरत. सिटीलाइट स्थित प्रेमप्रकाश आश्रम में जारी सत्संग-प्रवचन शृंखला में मंगलवार सुबह स्वामी ब्रह्मयोगी संविदानंद ने धर्मपूर्वक जीने की सीख श्रद्धालुओं को बताई। स्वामी ने कहा कि धर्म आत्मा का स्वभाव है और परमात्मा की सहज अभिव्यक्ति है, जीने की युक्ति है। सत्संग-प्रवचन कार्यक्रम के दौरान आश्रम परिसर में कई श्रद्धालु मौजूद थे।
SURAT NEWS DAYRI: अन्नकूट महोत्सव 19 को मनाएंगे
दिव्यांग शाला में कार्यक्रम का आयोजन


सूरत. तेरापंथ युवक परिषद, उधना के तत्वावधान में तेरापंथ किशोर मंडल की ओर से एबिलिटी इज एब्सल्यूट कार्यक्रम का आयोजन नंदिनी दिव्यांग शाला में किया गया। कार्यक्रम के दौरान म्युजिकल जैम सेशन समेत अन्य आयोजन किए गए। इस मौके पर मनीष दक, अर्पित नाहर, हेमंत डांगी, गौतम आंचलिया, बसंत बैद, उत्कर्ष खाब्या, प्रथम कोठारी, हर्ष कोठारी, कुशल चंडालिया आदि मौजूद थे।
SURAT NEWS DAYRI: अन्नकूट महोत्सव 19 को मनाएंगे

Home / Surat / SURAT NEWS DAYRI: अन्नकूट महोत्सव 19 को मनाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो