scriptSURAT NEWS DAYRI: महंत रविंद्रपुरी को बताया अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष | SURAT NEWS DAYRI: Mahant Ravindrapuri was told the president of the ar | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS DAYRI: महंत रविंद्रपुरी को बताया अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष

महानिर्वाणी अखाड़े के पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर विशोकानंद महाराज ने सूरत समेत दक्षिण गुजरात के प्रवास कार्यक्रम के दौरान महानिर्वाणी अखाड़े के महंत रविंद्रपुरी महाराज को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष बताया

सूरतOct 30, 2021 / 09:05 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS DAYRI: महामंडलेश्वर विशोकानंद महाराज का सूरत आगमन

SURAT NEWS DAYRI: महामंडलेश्वर विशोकानंद महाराज का सूरत आगमन

सूरत. महानिर्वाणी अखाड़े के पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर विशोकानंद महाराज ने सूरत समेत दक्षिण गुजरात के प्रवास कार्यक्रम के दौरान महानिर्वाणी अखाड़े के महंत रविंद्रपुरी महाराज को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष बताया है। गत दिनों नवसारी में आयोजित सत्संग-प्रवचन कार्यक्रम के दौरान महाराज ने बताया कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्रगिरी महाराज के देवलोकगमन के बाद 2० अक्टूबर को श्रीपंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी में हुए चुनाव में समस्त अखाड़ा के संत-महंतों ने सर्वानुमति से महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्रपुरी महाराज को अध्यक्ष व अखिल भारतीय पंच निर्मोही अनी अखाड़े के महंत राजेंद्रदास महाराज को महामंत्री चुना था। गौरतलब है कि इसके बाद 25 अक्टूबर को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री हरिगिरी महाराज ने प्रयागराज में बैठक बुलाकर नया अध्यक्ष निरंजनी अखाड़ा के महंत रवींद्रपुरी महाराज को घोषित किया था और तब से ही यह विवाद का विषय बना हुआ है।

सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता आयोजित

सूरत. वेसू स्थित पोद्दार रेसिडेंसी प्रांगण में सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता का आयोजन योगाचार्य सत्यम शास्त्री के सानिध्य में किया गया। प्रतियोगिता में विजेता रही संध्या लाहोटी ने 251 सूर्य नमस्कार कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं दूसरे स्थान पर सीमा व तीसरे स्थान रिया रही। इनके अलावा संगीता शर्मा, पूजा, रंजना आदि ने भी 200 सूर्य नमस्कार का लक्ष्य पूरा किया। प्रतियोगिता में कुसुम, दीपिका, ख्याति, राशि, कविता आदि मौजूद थी।
स्नेहमिलन समारोह आज


सूरत. गौड़ ब्राह्मण परिषद की ओर से दीपावली स्नेहमिलन समारोह का आयोजन रविवार को खटोदरा स्थित परशुराम भवन में मनाया जाएगा। शाम पांच बजे से आयोजित समारोह के दौरान समाज के सभी लोग मौजूद रहेंगे और प्रतिभावान बच्चों के अलावा कोरोना काल में सेवाकार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो