scriptSURAT NEWS DAYRI: भाजपा कार्यालय में प्रवासी राजस्थानी समाज की बैठक | SURAT NEWS DAYRI: Meeting of migrant Rajasthani society in BJP office | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS DAYRI: भाजपा कार्यालय में प्रवासी राजस्थानी समाज की बैठक

बैठक के दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्र में बसे प्रवासी राजस्थानी समाज के विभिन्न संगठन व समाज के पदाधिकारी मौजूद थे

सूरतNov 17, 2022 / 09:12 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS DAYRI: भाजपा कार्यालय में प्रवासी राजस्थानी समाज की बैठक

SURAT NEWS DAYRI: भाजपा कार्यालय में प्रवासी राजस्थानी समाज की बैठक

सूरत. प्रवासी राजस्थानी समाज के पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार दोपहर उधना क्षेत्र स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक को महाराष्ट्र के नेता राजके पुरोहित ने संबोधित किया। बैठक के दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्र में बसे प्रवासी राजस्थानी समाज के विभिन्न संगठन व समाज के पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में बताय गया कि 22 नवम्बर को प्रवासी राजस्थानी समाज की बड़ी बैठक पार्टी कार्यालय में दोपहर तीन बजे से आयोजित की जाएगी।
वामन भगवान ने राजा बली में मांगी तीन चरण भूमि


सूरत. श्रीमद्भागवत कथा समिति सर्व समाज की ओर से शहर के गोडादरा क्षेत्र स्थित मेवाड़ क्षत्रिय समाज भवन में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में व्यासपीठ से संदीप महाराज ने वामन अवतार, श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, नंदगोपाल की बाल लीला समेत अन्य प्रसंगों के वृतांत श्रद्धालुओं को सुनाए। इस मौके पर महाराज ने बताया कि भगवान वामन रूप धारण कर राजा बली के यहां गए और तीन चरण भूमि की मांग की। राजा बली से संकल्प करवाकर वामन भगवान तीन चरण भूमि नापने चले और एक चरण में पृथ्वी लोक, दूसरे चरण में स्वर्ग लोक नाप लिया फिर भगवान ने कहा कि तीसरा चरण कहां रखूं तो राजा बली ने कहा भगवान मेरे सिर पर रख दीजिए। इसके बाद महाराज ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के विभिन्न प्रसंग सुनाए और बाद में भगवान की बाल लीलाओं का वर्णन किया।
……..
फोटो है…राजस्थानी समाज की बैठक…
‘गौ माता के संरक्षण के बिना सनातन धर्म की रक्षा संभव नहीं’


सूरत. सिटीलाइट स्थित माहेश्वरी भवन में श्रीमहेश मित्र मंडल की ओर से आयोजित पांच दिवसीय गौ कथा की पूर्णाहुति गुरुवार को हुई। इस अवसर पर साध्वी कपिलादीदी ने श्रद्धालुओं को बताया कि सनातन धर्म की जड़ गौ माता है। भगवती गौ माता के संरक्षण के बिना सनातन धर्म की रक्षा संभव नहीं है। आजादी की लड़ाई लडऩे वाले चंद्रशेखर आजाद, सरदार भगतसिंह सहित अनेक शहीदों ने गौ हत्या बंद करने का संकल्प लिया था। परंतु आजादी के बाद पंडित जवाहरलाल नेहरु से लेकर नरेन्द्र मोदी तक की सरकारें गौ हत्या बंद करने के लिए कानून तक नहीं बना पाई। भले ही राम मंदिर, तीन तलाक और कश्मीर जैसे मुद्दे निपटा लिए गए हों, लेकिन सनातन धर्म की जड़ समान गौ माता को संरक्षित किए बिना सब बेकार है। आज देश में तकरीबन 4 करोड़ देशी गौ माता, 7 करोड़ जर्सी गायें तथा 17-18 करोड़ भैंसें हैं। दशकों से हमारे देश में गौ हत्या हो रहा, सरकारें हर पांच में बदल जाती है, लेकिन गौ हत्या बंद करने के कानून को लेकर कोई भी सरकार गंभीर नहीं दिखती। सभी परिवारजनों को बच्चों के साथ गौशाला अवश्य जाना चाहिए, ताकि बच्चे गौ माता से जानकार हो सकें।
श्रीश्याम निशान यात्रा संघ, उधना की कार्यकारिणी गठित


सूरत. श्रीश्याम निशान यात्रा संघ, उधना की वार्षिक साधारण सभा गुरुवार को उधना क्षेत्र में हरिनगर स्थित श्वेतबिंदु महादेव मंदिर में आयोजित की गई। संघ के सहसचिव कपिल सोनी ने बताया कि संघ की नवगठित कार्यकारिणी में योगेश अग्रवाल अध्यक्ष, सुधीर अग्रवाल सचिव और महेंद्र अग्रवाल को कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है। कार्यकारिणी में इनके अलावा आठ अन्य पदाधिकारी और 11 सदस्यों की नियुक्ति भी की गई है। संघ की ओर से प्रत्येक माह शुक्ल पक्ष एकादशी को उधना से वेसू स्थित श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम निशान यात्रा निकाली जाती है।

Home / Surat / SURAT NEWS DAYRI: भाजपा कार्यालय में प्रवासी राजस्थानी समाज की बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो