scriptSURAT NEWS DAYRI: मनाएंगे शरद पूर्णिमा महोत्सव, बैठक में बनाई योजना | SURAT NEWS DAYRI: Sharad Purnima Festival will be celebrated, plans ma | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS DAYRI: मनाएंगे शरद पूर्णिमा महोत्सव, बैठक में बनाई योजना

श्रीसोमोलाई हनुमान मंदिर ट्रस्ट की ओर से 28वां वार्षिक उत्सव 9 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा महोत्सव के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा

सूरतSep 18, 2022 / 09:17 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS DAYRI: मनाएंगे शरद पूर्णिमा महोत्सव, बैठक में बनाई योजना

SURAT NEWS DAYRI: मनाएंगे शरद पूर्णिमा महोत्सव, बैठक में बनाई योजना

सूरत. श्रीसोमोलाई हनुमान मंदिर ट्रस्ट की ओर से 28वां वार्षिक उत्सव 9 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा महोत्सव के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा। महोत्सव की तैयारियों के सिलसिले में रविवार सुबह रिंगरोड स्थित श्रीसोमोलाई हनुमान मंदिर प्रांगण में बैठक आयोजित की गई। ट्रस्ट के प्रवक्ता ने बैठक की जानकारी में बताया कि बैठक में शरद पूर्णिमा महोत्सव के उपलक्ष में 9 अक्टूबर रविवार को सुबह सात बजे वेसू में केनाल रोड स्थित राजहंस जिऑन सोसायटी में निशान पूजन व हनुमान चालीसा पाठ के बाद निशान ध्वज पदयात्रा की शुरुआत की जाएगी। यात्रा में शामिल श्रद्धालु महिला-पुरुष विभिन्न मार्ग से होकर बाद में श्रीसोमोलाई हनुमान मंदिर पहुंचेंगे। इसके बाद रात्रि में आठ बजे से मंदिर प्रांगण में भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा और इसमें निकिता लखारा, सुमित शेरेवाला, जुगल अग्रवाल आदि भजनों की प्रस्तुति देंगे तथा दिल्ली की रविओम त्रिशुली टीम के कलाकार नृत्यनाटिका प्रस्तुत करेंगे। मध्यरात्रि में बालाजी महाराज को खीर का भोग परोसा जाएगा। बैठक में ट्रस्ट के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।

भाव वृद्धि की उठाएंगे मांग


सूरत. सूरत कपड़ा मंडी में कार्यरत कटिंग-फोल्डिंग व पैकिंग से जुड़े कर्मचारी व ठेकेदारों की भाव वृद्धि के मामले में जरूरी बैठक रविवार को उमरवाड़ा क्षेत्र में आयोजित की गई। बैठक में सूरत जिला टेक्सटाइल मार्केटिंग ट्रांसपोर्ट लेबर यूनियन के सदस्य व पदाधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में सूरत कपड़ा मंडी में कटिंग-फोल्डिंग व पैकिंग व्यवसाय में अक्टूबर से भाव बढ़ाने समेत अन्य जरूरी मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि 2008 से कटिंग-फोल्डिंग वालों का भाव 2008 से स्थिर है। इस संबंध में सभी टेक्सटाइल मार्केट के प्रमुख व व्यापारियों को यूनियन की ओर से पत्र दिए जाएंगे। जरूरत पडऩे पर हड़ताल व रैली के आयोजन भी किए जाने की बात बैठक में की गई। इस दौरान यूनियन प्रमुख उमाशंकर मिश्रा, कार्यकारी प्रमुख डुंगरसिंह सोढा, चेनाराम पूनिया, श्रवणसिंह भाटी, गणपतलाल कुमावत, रूप सिंह, गिरधरसिंह जोधा, नेपाल सिंह, बिरजू वर्मा, बच्चन राय, प्रकाश राय, अम्बे सिंह, चेनाराम गुर्जर, जब्बरसिंह आदि मौजूद थे।

अधिकतम संख्या दिवस मनाया


सूरत. सूरत प्रांत के गोडादरा मंडल में श्रीक्षत्रिय युवक संघ की दैनिक वीर दुर्गादास शाखा में रविवार को अधिकतम संख्या दिवस मनाया गया। इस अवसर पर तनसिंह रचित सहगान, खेल व चर्चा आदि कार्यक्रम आयोजित किए गए और सहप्रांत प्रमुख भवानीसिंह ने सूरत की दैनिक व साप्ताहिक शाखआओं की जानकारी दी। इस मौके पर बड़ी संख्या में स्वयंसेवक मौजूद थे।

वृद्धाश्रम में सेवा कार्यक्रम


सूरत. श्राद्ध पक्ष के अवसर पर श्रीरामायण प्रचार मंडल, उधना की ओर से रविवार को डिंडोली स्थित ओल्ड एज होम वृद्धाश्रम में असहाय वृद्धजनों की सेवा की गई। इस दौरान मंडल की सदस्य डॉ. वीणा कडेल समेत अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों ने वहां बुजुर्गजनों को आवश्यक सामग्री, अल्पाहार आदि का वितरण किया।

तेरापंथ भवन में कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यशाला


सूरत. जैन श्वेताम्बर तेरापंथी महासभा के तत्वावधान में रविवार को सिटीलाइट स्थित तेरापंथ भवन में मुनि उदितकुमार के सानिध्य में गुजरात-मध्यप्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में महासभा अध्यक्ष मनसुखलाल सेठिया, महामंत्री विनोद बैद, सूरत सभा अध्यक्ष नरपत कोचर समेत अन्य कई पदाधिकारी मौजूद थे। कार्यशाला में मुनि ने कहा कि कार्यकर्ता व्यक्तिगत मतभेद से ऊपर उठकर संघ और समाज को महत्व देते हुए आगे बढ़े। संघ की सुरक्षा सभी का पहला कर्तव्य होना चाहिए। कार्यशाला में गुजरात-मध्यप्रदेश के 65 क्षेत्रों के ढाई सौ से ज्यादा कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यशाला के अंत में आभार प्रस्तुति मंत्री अनुराग कोठारी ने दी।

सराक सेमिनार में आचार्य भगवंतों का उद्बोधन


सूरत. शहर के पाल क्षेत्र स्थित श्रीगुरुराम पावन भूमि प्रांगण में रविवार सुबह कलिकुंड तीर्थ उद्धारक आचार्य राजेंद्र सुरीश्वर महाराज की प्रेरणा से सराक सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में कई आचार्य भगवंत व अन्य आमंत्रित मेहमान मौजूद रहे। सेमिनार में देश के बिहार, झारखंड, उड़ीसा व बंगाल में बसे सराक समुदाय के लोगों को जैनत्व की धारा में फिर से स्थापित करने के महाविचार के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और वहां जैन प्रवृत्तियों को बढ़ाने पर सहमति जताई गई। इस अवसर पर आचार्य राजपरम सुरीश्वर महाराज को सराक उद्धारक की पदवी भी सेमिनार में दी गई। कार्यक्रम में कुमारपाल, गृहराज्यमंत्री हर्ष संघवी, सेवंती शाह समेत अन्य कई लोग मौजूद थे।

समारोह में पदाधिकारियों ने ग्रहण किया पदभार


सूरत. लायंस क्लब ऑफ सूरत-अठवालाइंस का पदभार ग्रहण समारोह रविवार को शहर के वेसू क्षेत्र में आयोजित किया गया। समारोह में क्लब के अध्यक्ष के रूप में प्रमोद अग्रवाल और सचिव पद संजय अग्रवाल के अलावा कोषाध्यक्ष के लिए श्याम अग्रवाल ने पदभार ग्रहण किया। समारोह में अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने क्लब के सामाजिक सरोकार के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए वृद्धाश्रम में हॉल के निर्माण तथा नई सिविल अस्पताल स्थित लायंस कैंसर डिटेक्शन सेंटर बड़ी सहयोग राशि की व्यवस्था निकट भविष्य में किए जाने की बात कही। समारोह में अशोक कानूनगो, मुकेश पटेल, दीपक पखाले समेत अन्य कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।
SURAT NEWS DAYRI: मनाएंगे शरद पूर्णिमा महोत्सव, बैठक में बनाई योजना
साकेत ने बांटा पौष्टिक आहार


सूरत. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष में सूरत कपड़ा मंडी के कपड़ा व्यापारियों के समूह साकेत की ओर से इन दिनों सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। शनिवार को मिलनियम मार्केट में जरुरतमंदों को भोजन परोसने के बाद रविवार को समूह के सदस्यों ने परवत पाटिया स्थित शेल्टर होम में बच्चों समेत अन्य को पौष्टिक आहार की किट वितरित की है।
SURAT NEWS DAYRI: मनाएंगे शरद पूर्णिमा महोत्सव, बैठक में बनाई योजना

Home / Surat / SURAT NEWS DAYRI: मनाएंगे शरद पूर्णिमा महोत्सव, बैठक में बनाई योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो