scriptsurat news-चार साल में पहली बार पता नहीं क्यों खुश हुए उद्यमी | surat news-For the first time in four years, entrepreneurs do not know | Patrika News
सूरत

surat news-चार साल में पहली बार पता नहीं क्यों खुश हुए उद्यमी

मंदी से पीडित सूरत के उद्यमियों को मिलेगी राहतकेन्द्रीय मंत्री की घोषणा के बाद सूरत के उद्यमियों में खुशी

सूरतAug 23, 2019 / 09:38 pm

Pradeep Mishra

surat news-चार साल में पहली बार पता नहीं क्यों खुश हुए उद्यमी

surat news-चार साल में पहली बार पता नहीं क्यों खुश हुए उद्यमी

सूरत
केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को एमएसएमई सेक्टर के जीएसटी के बकाया रिफंड तीस दिन में देने की जानकारी के साथ ही सूरत के उद्यमियों में खुशी का माहौल है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो सूरत के उद्यमियों का लगभग 800 करोड़ रुपए का रिफंड रिलीज होगा और वीवर्स को 1400 करोड़ रुपए का क्रेडिट मिलने की उम्मीद जगी है।
मिली जानकारी के अनुसार केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फेन्स के दौरान कई घोषणाएं की। इनमें से सूक्ष्म,लघु और मध्यम उद्योग के लिए भी बकाया रिफंड 30 दिन और नए क्लैम वाले रिफंड 60 दिन में देने की बात कही। इससे सूरत के प्रोसेसिंग यूनिटों को राहत मिलने की उम्मीद है। साउथ गुजरात टैक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन की ओर से इस सिलसिले में पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री से गुहार भी लगाई गई थी। एसोसिएशन के प्रमुख जीतू वखारिया ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री के इस फैसले के कारण सूरत की मंदी से पीडित टैक्सटाइल इंडस्ट्री को बड़ा लाभ मिलेगा। लगभग 800 करोड़ रुपए की क्रेडिट रिलीज होगी। वीवर मयूर गोलवाला ने कहा कि यह फैसला बहुत अच्छा है। यदि केन्द्रीय मंत्री वीवर्स की इनपुट टैक्स क्रेडिट के लिए भी एक परिपत्र जारी कर दें तो हम अपनी इनपुट टैक्स क्रेडिट के लिए क्लैम करना शुरू करेंगे। इससे वीविंग इन्डस्ट्री को 1400 करोड़ रुपए का लाभ होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो