scriptSURAT NEWS: Surat will create history, three hundred girls will have y | SURAT NEWS: सूरत रचेगा इतिहास, तीन सौ युवतियों के होंगे पीले हाथ | Patrika News

SURAT NEWS: सूरत रचेगा इतिहास, तीन सौ युवतियों के होंगे पीले हाथ

-पिता की छत्रछाया खो चुकी 4 हजार 446 बेटियों के पालक पिता सूरत के उद्यमी महेश सवानी, चार दिवसीय महोत्सव में भाग लेगी कई हस्तियां

सूरत

Published: December 01, 2021 09:09:18 pm

सूरत. चुंदड़ी महियर नी...यह किसी गुजराती फिल्म का टाइटल नहीं बल्कि यथार्थ वह वाक्य है जिसमें अपने पिता का आसरा खो चुकी तीन सौ युवतियों के एक साथ पीले हाथ होंगे। एक बार फिर से यह सामाजिक सरोकार का इतिहास सूरत की गर्वीली धरा पर चार दिसम्बर को रचा जाएगा और इसकी साक्षी गुजरात समेत देशभर की हस्तियां बनेगी।
डायमंड व टैक्सटाइल सिटी के नाम से मशहूर सूरतनगरी में हाल ही में धार्मिक क्षेत्र में 75 सामूहिक दीक्षा का देशभर का एक बड़ा महोत्सव सम्पन्न हुआ है और अब सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में एक नया व बड़ा कार्य चार दिसम्बर को होने जा रहा है। हर बार की तरह इस बार भी शहर के औद्योगिक समूह पीपी सवाणी ग्रुप की ओर से तीन सौ बेटियों का विवाह समारोह चुंदड़ी महियर नी...गुरुवार से अब्रामा रोड स्थित पीपी सवाणी चैतन्य विद्यासंकुल में प्रारम्भ होगा। समारोह में हजारों लोगों की साक्षी में दाम्पत्य जीवन में प्रवेश करने वाली सभी तीन सौ युवतियों के पालक पिता की जिम्मेदारी उद्यमी महेश सवानी निभाएंगे और सवानी इसके साथ ही 4 हजार 446 बेटियों के पालक पिता बन जाएंगे। समारोह में नए जीवन में प्रवेश करने वाली तीन सौ बेटियां अपने पिता की छत्रछाया खो चुकी है और इनमें से भी 103 बेटियां ऐसी है जिनके सिर पर माता-पिता अथवा बड़े भाई का साया भी शेष नहीं है। गुरुवार से अब्रामा रोड स्थित पीपी सवाणी चैतन्य विद्यासंकुल में प्रारम्भ हो रहे चुंदड़ी महियर नी...विवाह समारोह में इस बार सभी बेटियों के कन्यादान का जिम्मा शहर की ऐसी 52 सामाजिक संस्थाओं को मिल रहा है जिन्होंने कोरोनाकाल में भरपूर जनसेवा की।
SURAT NEWS: सूरत रचेगा इतिहास, तीन सौ युवतियों के होंगे पीले हाथ
SURAT NEWS: सूरत रचेगा इतिहास, तीन सौ युवतियों के होंगे पीले हाथ
-चार भाग में आयोजित होगा विवाह समारोह

आयोजक पीपी सवाणी ग्रुप के महेश सवानी ने बुधवार सुबह वराछा रोड पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि गतवर्ष कोरोना की वजह से विवाह समारोह नहीं हो सका था और इस बार भी पूरी सावधानी रखते हुए समारोह को चार भाग में बांटा गया है। समारोह में हिन्दू, मुस्लिम, सिख व इसाई धर्म की बेटियों के विवाह उनके रीतिरिवाज के मुताबिक सम्पन्न होंगे। विशाल व भव्य विवाह समारोह को व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने के लिए 31 समितियों की रचना भी की गई है। इन समितियों के सैकड़ों स्वयंसेवक व्यवस्था संभालेंगे।
-यूं चलेगा चार दिवसीय विवाह समारोह

तीन सौ बेटियों की मेहंदी रस्म गुरुवार सुबह आठ बजे से अब्रामा रोड स्थित गोपिन रिवर विले में प्रारम्भ होगी और इसमें पूर्व के 10 विवाह समारोह में दाम्पत्य जीवन में प्रवेश कर चुकी सैकड़ों बेटियां विशेष रूप से मौजूद रहेगी। इससे पूर्व सामूहिक मेहंदी की रस्म कार्यक्रम ने गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स में स्थान भी दर्ज किया है। इसके बाद 4 व 5 दिसम्बर को चुंदड़ी महियर नी...कार्यक्रम में सभी तीन सौ बेटियों के पीले हाथ होंगे और विवाह समारोह की सभी रस्में धार्मिक विधिविधान के साथ पूरी की जाएगी।
-भावनगर का राज परिवार बनेगा विशेष मेहमान

अखंड भारत निर्माण में सर्वप्रथम रजवाड़ा सौंपने वाले भावनगर के महाराजा कृष्णकुमारसिंह के वंशज व भावनगर के युवराज जयवीर राजसिंह राजमाता व राज परिवार के साथ समारोह में मौजूद रहेंगे। कुछ समय पहले ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए आयोजक महेश सवानी ने बताया कि समारोह में पूर्व की भांति इस बार भी भाजपा, कांग्रेस, आप समेत विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय महानुभावों को आमंत्रण दिया गया है। कई ने स्वीकृति प्रदान की है और यह पूरी तरह से सामाजिक कार्यक्रम है और सभी का है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.