scriptsurat news-तीन करोड़ रुपए की सर्विस टैक्सचोरी पकड़ी | surat news-Three million rupees service tax caught | Patrika News
सूरत

surat news-तीन करोड़ रुपए की सर्विस टैक्सचोरी पकड़ी

छापे के दौरान विभागने कई दस्तावेज जब्त किए

सूरतAug 23, 2019 / 09:23 pm

Pradeep Mishra

surat news-तीन करोड़ रुपए की सर्विस टैक्सचोरी पकड़ी

surat news-तीन करोड़ रुपए की सर्विस टैक्सचोरी पकड़ी

सूरत
डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स इन्टेलिजन्स ने गुरुवार को इन्डस्ट्रीयल कन्स्ट्रक्शन से जुड़े एक उद्यमी के यहां छापा मारकर तीन करोड़ रुपए की टैक्सचोरी पकड़ी। फिलहाल विभाग की जांच जारी है, जांच के बाद और कई खुलासे होने की संभावना है।
डीजीसीआई को मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने गुरुवार को सडक़ निर्माण और इन्डस्ट्रीयल कन्स्ट्रक्शन से जुड़ी कंपनी के सूरत शहर में कई ठिकानों पर छापे मारे। छापे के दौरान विभागने कई दस्तावेज जब्त किए हैं। इनकी जांच में पता चला कि कंपनी की ओर से वर्ष 2015 के बाद सर्विस टैक्स का रिटर्न नहीं फाइल किया गया था। प्राथमिक जांच के दौरान टैक्सचोरी की रकम 3.03 करोड़ रुपए बताई जा रही है। कंपनी संचालक ने 15 दिनों में यह रकम भरपाई करने को कहा है। दूसरे मामले में डीजीसीआई की टीम ने कलर प्रोफाइल रूफिंग शीट बनाने वाली और उसे बेचने वाले यूनिटों पर छापा मारा गया था। छापे के दौरान यूनिट संचालक की ओर से बिना चलान के माल बेचे जाने का खुलासा हुआ। प्राथमिक जांच के दौरान 80 लाख रुपए की टैक्सचोरी का खुलासा हुआ। इसमें 40 लाख रुपए तुरंत संचालक ने भर दिया। दस्तावेज जब्त कर जांच की जा रही है।

Home / Surat / surat news-तीन करोड़ रुपए की सर्विस टैक्सचोरी पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो