scriptSURAT NEWS: गौ ग्रास संग्रह केंद्रों पर की गई तुलादान व्यवस्था | SURAT NEWS: Tuladan arrangement done at cow grass collection centers | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS: गौ ग्रास संग्रह केंद्रों पर की गई तुलादान व्यवस्था

-शहर के विभिन्न क्षेत्रों में श्रीसोमोलाई हनुमान गौशाला सेवार्थ सुचारु रहेंगे गौ ग्रास संग्रह केंद्र
-श्री गौ सेवा समिति की देखरेख में सोसायटी-अपार्टमेंट में भी किया जाएगा गौ ग्रास का संग्रह
-सभी केंद्रों पर श्रद्धालुओं के लिए गौ-बछड़े के पूजन की भी होगी विशेष व्यवस्था

सूरतJan 13, 2022 / 06:16 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS: गौ ग्रास संग्रह केंद्रों पर की गई तुलादान व्यवस्था

SURAT NEWS: गौ ग्रास संग्रह केंद्रों पर की गई तुलादान व्यवस्था

सूरत. मकर संक्रांति दान पर्व के उपलक्ष में शुक्रवार को धार्मिक नगरी सूरत में दान-पुण्य की सरिता का अविरल प्रवाह देखने को मिलेगा। इस दौरान जगह-जगह श्रद्धालु गौ सेवा एवं जरुरतमंदों की सेवा के प्रति तत्पर दिखाई देंगे। श्री गौ सेवा समिति की ओर से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आठ स्थलों पर गौ ग्रास संग्रह केंद्र मकर संक्रांति के उपलक्ष में शुक्रवार सुबह प्रारम्भ किए जाएंगे और इन केंद्रों पर दानप्रेमी श्रद्धालुओं के लिए गौ-बछड़े के पूजन व तुलादान की विशेष व्यवस्था की जाएगी।
कामरेज के निकट गायपगला स्थित श्रीसोमोलाई हनुमान गौशाला के सहयोगार्थ श्री गौ सेवा समिति की ओर से शुक्रवार से शनिवार सुबह दस बजे तक मकर संक्रांति महोत्सव मनाया जाएगा। महोत्सव संयोजक ने बताया कि मकर संक्रांति दान पर्व के निमित्त शुक्रवार सुबह शहर में भटार रोड पर उमा भवन के पास, घोड़दौडऱोड स्थित राम चौक, सिटीलाइट में अणुव्रत द्वार के पास हनुमान मंदिर, वेसू में श्रीश्याम मंदिर व श्रीसिद्घिविनायक मंदिर, अलथान में आशीर्वाद एन्कलेव, वेसू में केपिटल ग्रीन, परवत पाटिया में शिव मंदिर, नेचरवैली, ऋषिविहार, गोडादरा में शिव पार्क आदि स्थलों पर गौ ग्रास संग्रह स्टॉल प्रारम्भ किए जाएंगे। समिति के अध्यक्ष ने बताया कि इस वर्ष सभी केन्द्रों पर तुलादान की व्यवस्था रखी गई है। जिसमें श्रद्धालु अपने वजन के बराबर 51 रुपये प्रति किलो के हिसाब दानकर पुण्य के भागी बन सकते हैं। रामचौक स्थित स्टॉल की शुरुआत शुक्रवार सुबह 7 बजे गृहराज्य मंत्री हर्ष संघवी एवं युवा उद्यमी संजय जालान, राकेश कंसल, एसीपी चौहान, कैलाश हाकिम, राजकुमार सराफ, पुखराज अग्रवाल आदि की मौजूदगी में की जाएगी। इस दरम्यान गौ मां का पूजन और आरती होगी। संस्था के सचिव ने बताया कि सभी स्टॉल पर गाय बछड़े के साथ रहेगी। स्टॉल शनिवार सुबह दस बजे तक सभी केंद्रों पर सुचारु रखी जाएगी।
गौशाला में गूंजा राम-नाम


सूरत. मकर संक्रांति के उपलक्ष में लाडवी स्थित ओम नंदेश्वर गौशाला में अखंड श्रीरामचरितमानस पाठ का आयोजन गुरुवार सुबह सवा नौ बजे विधिविधान के साथ प्रारम्भ किया गया। इस दौरान कई श्रद्धालु गौशाला प्रांगण में मौजूद रहे। अखंड श्रीरामचरितमानस पाठ का वाचन इंदोर के रामायणीजी उमाशंकर पुरोहित कर रहे हैं और उनका यह 351वां पाठ है।

Home / Surat / SURAT NEWS: गौ ग्रास संग्रह केंद्रों पर की गई तुलादान व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो