scriptSURAT NEWS;सूरत में श्रमिकों के लौटेंगे दिन, पीएफ नहीं काटा तौ खैर नहीं….. | SURAT NEWSWorkers return to Surat Day, PF No Kata Tau Well .. | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS;सूरत में श्रमिकों के लौटेंगे दिन, पीएफ नहीं काटा तौ खैर नहीं…..

पीएफ विभाग का सर्वे अभियान शुरु

सूरतJul 04, 2019 / 09:12 pm

Pradeep Mishra

FILE

SURAT NEWS;सूरत में श्रमिकों के लौटेंगे दिन, पीएफ नहीं काटा तौ खैर नहीं…..

सूरत
पीएफ विभाग की ओर से सूरत में विविध औद्योगिक संस्थाओ तथा व्यापारिक प्रतिष्ठानों में सर्वे कार्रवाई शुरू की गई है। यदि वह पीएफ के नियमों के अनुसार कर्मचारियों को पीएफ का लाभ नही देते होंगे तो उनके खिलाफ विभाग कार्रवाई करेगा।
पीएफ विभाग की कार्रवाई 1 जुलाई से 30 सितंबर तक चलेगी। इसमें 10 या 10 से अधिक कर्मचारी जिन संस्थाओं में काम कर रहे हैं और वह नियम के अनुसार कर्मचारियों का पीएफ नहीं जमा करवा रहे होंगे तो उन पर पीएफ के नियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि पीएफ विभाग ने पिछले साल भी विविध औद्योगिक इकाइयों और व्यापारिक प्रतिष्ठानो तथा रियल एस्टेट सेक्टर में कार्यरत श्रमिकों को पीएफ का लाभ दिया जाता है कि नहीं इसकी जांच के लिए विशेष ड्राइव चलाया गया था और कई संस्थानों को नोटिस देकर बड़ी संख्या में श्रमिकों को पीएफ का लाभ दिलाया गया था। उल्लेखनीय है कि सूरत में कार्यरत कई व्यापारिक संस्थानों में श्रमिकों को पीएफ के लाभ से वंचित रखा जाता है। पीएफ विभाग की इस कार्रवाई से श्रमिकों को लाभ मिलेगा।

Home / Surat / SURAT NEWS;सूरत में श्रमिकों के लौटेंगे दिन, पीएफ नहीं काटा तौ खैर नहीं…..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो